पाकिस्तान: शहबाज शरीफ ने ऑडियो लीक पर कहा, "इमरान खान ने विदेशी साजिश की झूठी कहानी बुनकर मुल्क को शर्मसार किया है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 30, 2022 04:28 PM2022-09-30T16:28:14+5:302022-09-30T16:32:25+5:30

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि मैंने अपने बड़े भाई के नेतृत्व में इस राजनीति में 40 साल बिताए लेकिन इस दौरान मैंने इमरान खान से अधिक गैर-जिम्मेदार और झूठा इंसान अपने जीवन में नहीं देखा।

Pakistan: Shahbaz Sharif said on audio leak, "Imran Khan shamed the country by weaving false story of foreign conspiracy" | पाकिस्तान: शहबाज शरीफ ने ऑडियो लीक पर कहा, "इमरान खान ने विदेशी साजिश की झूठी कहानी बुनकर मुल्क को शर्मसार किया है"

फाइल फोटो

Highlightsमुल्क में किसी ने नहीं सोचा होगा कि क्रिकेट विश्व कप जीतने वाला शख्स इतना बड़ा झूठा निकलेगाइमरान खान ने पूरे मुल्क की इज्जत दांव पर लगा दी और दुनिया के सामने हमें शर्मसार किया हैशहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान द्वारा रची गई झूठी विदेशी साजिश से पूरा देश शर्मिंदा है

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान पर आरोप लगाया कि उन्होंने झूठी अफवाह फैलाई कि विदेशी ताकतों के साथ मिलकर उनकी सरकार को गिराने की साजिश रची जा रही है। शरीफ ने कहा कि  इमरान खान का झूठ न केवल गद्दी बचाने के लिए थी बल्कि इसके जरिये वो मुल्क के खिलाफ भी साजिश रच रहे थे।

पीएम शरीफ ने शुक्रवार को कहा कि बीते बुधवार को पीटीआई प्रमुख इमरान खान के ऑडियो लीक से सब कुछ स्पष्ट हो गया है और उनका "घृणित चेहरा" पूरे देश के सामने आ गया है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने यह बात इस्लामाबाद में भराकाहू बाईपास की बुनियाद रखने के बाद एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

प्रधानमंत्री ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान पर झूठे दावे करके मुल्क को धोखा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "कब तक आपका (इमरान खान) झूठ बचेगा। मुझे नहीं लगता कि मुल्क के खिलाफ इससे ज्यादा जघन्य कोई और अपराध हो सकता है।"

उनकी यह टिप्पणी प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़े ऑडियो लीक के मामले में थी। जिनमें तत्कालीन पीएम इमरान खान और उनके प्रमुख सचिव आजम खान के बीच हुई बातचीत उजागर हुई है। जिसमें विदेशी साजिश के जरिये अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से उन्हें पीएम पद से हटाने के बारे में बातचीत हो रही है।

क्लिप में, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी सरकार को हटाने के लिए कथित तौर पर झूठे विदेशी साजिश का दावा कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने किसी देश का नाम लिया है लेकिन उनका इशारा अमेरिका की ओर है। वो कहते हैं, "हमें केवल इसे प्ले करना है। हमें अमेरिका का नाम नहीं लेना है। हमें बस इनके साथ यह प्ले करना है कि यह अविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग का फैसला पहले ही हो गया था।”

बातचीत के दौरान प्रमुख सचिव आजम तत्कालीन पीएम इमरान खान को विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और विदेश सचिव की बैठक बुलाने का सुझाव देते हैं। वो कह रहे हैं कि हम शाह महमूद कुरैशी को एक पत्र पढ़ने के लिए कहेंगे। जिसे मैं खुद टाइप कर दूंगा और इसे मीटिंग में बदल देंगे ताकि यह ऑफिस रिकॉर्ड का हिस्सा बन जाए।

पीएम शहबाज शरीफ ने अपने भाषण में बातचीत का जिक्र करते हुए इमरान खान पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपने तत्कालीन प्रधान सचिव को "पाकिस्तान के खिलाफ साजिश रचने" के लिए कहा। इसके साथ ही शहबाज शरीफ ने आगे कहा कि उन्होंने "मैंने अपने बड़े भाई के नेतृत्व में इस राजनीति में 40 साल बिताए लेकिन इस दौरान मैंने इमरान खान से अधिक गैर-जिम्मेदार और झूठा शख्स अपने जीवन में नहीं देखा।"

उन्होंने कहा, "क्रिकेट विश्व कप जीतने के लिए पाकिस्तानी टीम का नेतृत्व करने और शौकत खानम मेमोरियल कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र बनाने जैसी उपलब्धियों के बाद किसी ने नहीं सोचा होगा कि इमरान खान एक दिन "झूठ का अवतार" लेकर मुल्क की सियासत में आएंगे। 

पीएम शरीफ ने कहा, "उन्होंने केवल दिन रात झूठ बोला है और उनके झूठ से पाकिस्तान को बेहद नुकसान पहुंचा है।" प्रधानमंत्री शहबाज ने कहा कि इमरान द्वारा अपनी सरकार को हटाने के लिए विदेशी साजिश के बारे में झूठ बोलने के कारण पूरा देश शर्मिंदा है। ऐसा करके इमरान खान ने पूरे मुल्क की इज्जत दांव पर लगा दी और हमें दुनिया के सामने शर्मसार करने का काम किया है।

उन्होंने अंत में कहा, "मैंने संविधान के तहत शपथ ली है, इसलिए मैं इस रहस्य को उजागर नहीं कर सकता लेकिन कुछ मित्र देशों के नेताओं ने मुझे व्यक्तिगत रूप से बताया कि वह (इमरान खान) कितने अहंकारी थे और इस कारण उन मुल्कों से हमारे संबंधों पर बेहद बुरा असर पड़ा।

Web Title: Pakistan: Shahbaz Sharif said on audio leak, "Imran Khan shamed the country by weaving false story of foreign conspiracy"

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे