भारत के साथ हमारे संबंध क्षेत्र में शांति के लिए ‘एकमात्र समस्या’: इमरान खान

By भाषा | Published: April 28, 2019 05:04 AM2019-04-28T05:04:27+5:302019-04-28T05:04:27+5:30

इमरान खान ने चाइना इंटरनेशनल कल्चरल कम्युनिकेशन सेंटर को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र में जब तक शांति एवं स्थिरता नहीं होगी, पाकिस्तान के लिए आर्थिक समृद्धि मुश्किल है और पाकिस्तान सरकार अभी इसी बिंदु पर काम कर रही है।

Pakistan PM Imran Khan: We hope to have ‘civilised relationship’ with India after elections | भारत के साथ हमारे संबंध क्षेत्र में शांति के लिए ‘एकमात्र समस्या’: इमरान खान

भारत के साथ हमारे संबंध क्षेत्र में शांति के लिए ‘एकमात्र समस्या’: इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत के साथ पाकिस्तान के रिश्ते क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता के लिए ‘‘एकमात्र समस्या’’ है। उन्होंने लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाने के बाद भारत के साथ संबंध सामान्य हो जाने की उम्मीद जताई।

इमरान खान ने चाइना इंटरनेशनल कल्चरल कम्युनिकेशन सेंटर को संबोधित करते हुए शुक्रवार को कहा कि क्षेत्र में जब तक शांति एवं स्थिरता नहीं होगी, पाकिस्तान के लिए आर्थिक समृद्धि मुश्किल है और पाकिस्तान सरकार अभी इसी बिंदु पर काम कर रही है। खान दूसरे बेल्ट एंड रोड फोरम (बीआरएफ) में हिस्सा लेने के लिए चीन में हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को उम्मीद है कि अफगानिस्तान में राजनीतिक समाधान सफल होगा और युद्धग्रस्त देश में स्थिरता आएगी। पाकिस्तान की सरकारी न्यूज एजेंसी एपीपी ने खान के हवाले से कहा, ‘‘अफगानिस्तान में जो कुछ होता है, उसका असर पाकिस्तान के सीमाई इलाकों में होता है। इसलिए हम एक शांतिपूर्ण क्षेत्र के लिए काम कर रहे हैं।

ईरान से हमारे अच्छे संबंध हैं और हम उन्हें मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अभी एकमात्र समस्या भारत के साथ हमारे रिश्ते हैं। लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि भारतीय चुनावों के बाद भारत के साथ भी हमारे संबंध सामान्य होंगे।’’

बीआरएफ की बैठक में 25 अप्रैल को यहां आने के बाद से खान भारत-पाकिस्तान संबंधों पर बोलने से परहेज कर रहे थे। गत 14 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंध काफी बिगड़ गए हैं। पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किये गये इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे।

Web Title: Pakistan PM Imran Khan: We hope to have ‘civilised relationship’ with India after elections

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे