Pakistan: MNA leader Kheal Das Kohistani raises voice in support of Hindu community | हिंदू लड़कियों के अगवा होने का सवाल उठाते हुए पाकिस्तानी सांसद ने कहा- कब तक लाशें उठाते रहेंगे और मंदिर जलते रहेंगे?
पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) नेता खील दास कोहिस्तानी। (Image Grab Source: Twitter/@KhealDas)

Highlightsपाकिस्तानी सांसद ने सिंध प्रांत में हिंदू समुदाय के लोगों पर हो रहे अत्याचारों को लेकर संसद में आवाज उठाई है।पीएमएलएन सांसद खील दास कोहिस्तानी ने अगवा हो रही हिंदू लड़कियों को लेकर संसद में कहा कि आखिर कब तक यहां हिंदुओं की लाशें उठाते रहेंगे?कोहिस्तानी ने कहा कि कब तक हिंदुओं के मंदिर जलते रहेंगे?

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के सिंध की अल्पसंख्यक शाखा के प्रमुख और सांसद खील दास कोहिस्तानी ने बुधवार (18 सितंबर) को पाक नेशनल असेंबली में कहा, ''पिछले महीनों में 25-30 हिंदू लड़कियों को अगवा किया गया, वे कभी वापस नहीं आईं। कब तक अत्याचार जारी रहेगा? कब तक हिंदू यहां लाशें उठाते रहेंगे? कब तक हमारे मंदिर जलते रहेंगे?''

कोहिस्तानी ने पाक संसद में आगे कहा, ''लड़कियों के लापता होने के मामले केवल सिंध प्रांत के घोटी और उमरकोट में क्यों हो रहे हैं? यह आग पूरे सिंध को जला देगी, इसे रोका जाना चाहिए। सिंध में कुछ लोग हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उनकी शक्ति पर अंकुश लगाना सरकार की जिम्मेदारी है।''


खील दास कोहिस्तानी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी संसद में उनके द्वारा उठाए गए प्रश्नों का वीडियो ट्वीट किया है। उन्होंने कैप्शन उर्दू में लिखा है। उन्होंने लिखा, ''अल्पसंख्यकों के अधिकारों की सुरक्षा राज्य की जिम्मेदारी है। राज्य मां के समान है। सिंध में हिंदू समुदाय की सुरक्षा के लिए स्पष्ट और ठोस कदम उठाना राज्य की जिम्मेदारी है। यदि हम ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो यह कायदे-ए-आजम की विचारधारा के विरुद्ध होगा। पाकिस्तान हम सबका है।'' 


वीडियो में कोहिस्तानी कुछ लड़कियों के नाम लेते हुए सुनाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी पायल देवी हमें वापस नहीं मिली है, अभी मोनिका हमें वापस नहीं मिली है। कोहिस्तानी ने एक छात्रा की हत्या की बात जोरशोर से उठाई। उन्होंने कहा हमारी बच्ची जो बीडीसीएस की फाइनल ईयर की छात्रा थी, उसका कत्ल किया गया है चांदका मेडिकल कॉलेज में.. हम कब तक हिंदू यहां लाश उठाते रहेंगे...। 

बता दें कि पीएमएलएन नेता खील दास कोहिस्तानी पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की रहनुमाई करते हैं। वर्ष 2018 में हुए पाकिस्तान के आम चुनाव में कोहिस्तानी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) पार्टी की ओर से अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित सीट से जीतकर संसद पहुंचे थे।

बता दें कि मंगलवार को एक पाकिस्तान लड़की वीडियो ने लोगों का ध्यान खूब खींचा था। लाहौर की रहने वाली खदीजा अब्बास ने अपने फेसबुक पेज के जरिये पाकिस्तान में होने वाले हिंदुओं पर अत्याचार की बात उठाई थी। खदीजा अब्बास ने लिखा था, ''अगर आप असहिष्णुता में विश्वास करते हैं, तो यह वीडियो आपके लिए नहीं है। मैं पाकिस्तान में रहने वाले हिन्दुओं के साथ खड़ी हूं। मैं हर अल्पसंख्यकों के साथ हूं।" 

खदीजा भी पाकिस्तान के घोटकी सिंध में हिंदू समुदाय पर हो रहे अत्याचार और मंदिरों में हो रही तोड़फोड़ के खिलाफ आवाज उठा रही हैं। 


Web Title: Pakistan: MNA leader Kheal Das Kohistani raises voice in support of Hindu community
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे