पाकिस्तान: अल-अजीजिया मामले में पूर्व PM नवाज शरीफ को 7 साल की सजा, 1 केस में बरी

By स्वाति सिंह | Published: December 24, 2018 03:41 PM2018-12-24T15:41:48+5:302018-12-24T15:41:48+5:30

इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश मोहम्मद अरशद मलिक ने पिछले सप्ताह 68 वर्षीय शरीफ के खिलाफ फ्लैगशिप इन्वेस्टमेंट और अल-अजीजिया मामलों में सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Pakistan Media: Former Pakistan PM Nawaz Sharif sentenced to 7 years in jail in NAB reference case | पाकिस्तान: अल-अजीजिया मामले में पूर्व PM नवाज शरीफ को 7 साल की सजा, 1 केस में बरी

पाकिस्तान: अल-अजीजिया मामले में पूर्व PM नवाज शरीफ को 7 साल की सजा, 1 केस में बरी

अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार रोधी कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई गई है।जबकि फ्लैगशिप इन्वेस्टमेंट मामले में सबूतों की कमी के कारण उन्हें बरी कर दिया गया है। 

बता दें कि इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश मोहम्मद अरशद मलिक ने पिछले सप्ताह 68 वर्षीय शरीफ के खिलाफ फ्लैगशिप इन्वेस्टमेंट और अल-अजीजिया मामलों में सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था।


उच्चतम न्यायालय द्वारा भ्रष्टाचार के दो मामलों को निपटाने के लिए तय की गई समयसीमा के तहत फैसला 24 दिसम्बर को सुनाए जाने की बात कही थी।  

जवाबदेही अदालत ने शरीफ को अगस्त 2017 में आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति रखने का दोषी ठहराया था। पिछले सप्ताह न्यायाधीश ने शरीफ के वकील ख्वाजा हैरिस की वह याचिका खारिज कर दी थी जिसमें उन्होंने और दस्तावेज दायर करने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा था। हालांकि अदालत ने उन्हें और कोई दस्तावेज दायर करने के लिए गत शुक्रवार तक का समय दे दिया था।

 

Web Title: Pakistan Media: Former Pakistan PM Nawaz Sharif sentenced to 7 years in jail in NAB reference case

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे