Pakistan Power Crisis: पाकिस्तान में भीषण बिजली संकट के बीच NITB ने मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद होने की दी चेतावनी, जानें पूरा मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: July 1, 2022 11:30 AM2022-07-01T11:30:55+5:302022-07-01T11:33:10+5:30

भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भीषण बिजली संकट से जूझ रहा है। इस बीच पाकिस्तान राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी बोर्ड (एनआईटीबी) ने मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद करने की चेतावनी दी है।

Pakistan govt warns of mobile internet services shutdown amid power crisis | Pakistan Power Crisis: पाकिस्तान में भीषण बिजली संकट के बीच NITB ने मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद होने की दी चेतावनी, जानें पूरा मामला

Pakistan Power Crisis: पाकिस्तान में भीषण बिजली संकट के बीच NITB ने मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद होने की दी चेतावनी, जानें पूरा मामला

Highlightsपाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने देश को चेतावनी दी है कि जुलाई के आने वाले महीने में उन्हें लोड शेडिंग का सामना करना पड़ सकता है।पाकिस्तान बिजली संकट का सामना कर रहा है क्योंकि वह अगले महीने राष्ट्रीय गैस आपूर्ति के लिए एक समझौते पर सहमत होने में विफल रहा है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी बोर्ड (एनआईटीबी) ने देश में बिजली गुल होने के बीच मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद करने की चेतावनी दी है। एनआईटीबी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "पाकिस्तान में दूरसंचार ऑपरेटरों ने देश भर में लंबे समय तक बिजली गुल रहने के कारण मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को बंद करने की चेतावनी दी है, क्योंकि रुकावट उनके संचालन में समस्या और बाधा पैदा कर रही है।"

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने देश को चेतावनी दी है कि जुलाई के आने वाले महीने में उन्हें लोड शेडिंग का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में शहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान को आवश्यक तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) की आपूर्ति नहीं मिल सकी, हालांकि, गठबंधन सरकार सौदे को संभव बनाने की कोशिश कर रही थी।

देश बिजली संकट का सामना कर रहा है क्योंकि वह अगले महीने राष्ट्रीय गैस आपूर्ति के लिए एक समझौते पर सहमत होने में विफल रहा है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रिफाइनिटिव डेटा ने दिखाया है कि देश को बिजली उत्पादन के लिए एलएनजी खरीदने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है, जिससे मांग बढ़ रही है।

ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के काम के घंटों में कटौती की है और कराची सहित विभिन्न शहरों में कारखानों को शॉपिंग मॉल को जल्दी बंद करने का आदेश दिया है। पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने कहा, "सरकार कतर से तीन मासिक कार्गो के लिए एक नए पांच या 10 साल के एलएनजी आपूर्ति सौदे के साथ-साथ एक मौजूदा सौदे के तहत एक अतिरिक्त कार्गो के बारे में बात कर रही है।" पाकिस्तान में मुद्रास्फीति जुलाई में दो अंकों में पहुंच गई, जो लगभग छह वर्षों में सबसे बड़ी वृद्धि है।

Web Title: Pakistan govt warns of mobile internet services shutdown amid power crisis

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे