पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर बलूचिस्तान में लापता, छह सैन्य अधिकारी थे सवार

By विनीत कुमार | Published: August 2, 2022 08:37 AM2022-08-02T08:37:10+5:302022-08-02T08:47:27+5:30

पाकिस्तानी सेना का एक हेलीकॉप्टर लापता हो गया है। इसे लेकर सर्च अभियान जारी है। हेलीकॉप्टर सोमवार को लापता हुआ। हेलीकॉप्टर का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क बलूचिस्तान के लासबेला जिले में टूट गया।

Pakistan Army helicopter with six people on board missing in Balochistan Lasbela district | पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर बलूचिस्तान में लापता, छह सैन्य अधिकारी थे सवार

पाकिस्तानी सेना का हेलिकॉप्टर लापता (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsपाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर बलूचिस्तान के लासबेला जिले लापता हो गया।हेलीकॉप्टर की तलाश के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है, इसमें 6 लोग मौजूद थे।पाकिस्तान के अनुसार हेलीकॉप्टर बलूचिस्तान प्रांत में बाढ़ राहत अभियान के लिए काम कर रहा था।

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना का एक हेलीकॉप्टर लापता हो गया है। इसमें पाकिस्तान के कमांडर 12 कॉर्प्स लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली छह लोग सवार थे। पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेस पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) ने सोमवार को बताया कि हेलीकॉप्टर का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क बलूचिस्तान के लासबेला जिले में टूट गया।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक सशस्त्र बलों की मीडिया मामलों की शाखा द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि हेलीकॉप्टर बलूचिस्तान प्रांत में बाढ़ राहत अभियान के लिए काम कर रहा था। आईएसपीआर ने ट्वीट किया, 'बलूचिस्तान के लासबेला में बाढ़ राहत कार्यों में लगे पाकिस्तानी सेना के हेलीकॉप्टर का एटीसी से संपर्क टूट गया।'

ट्वीट में आगे कहा गया, 'बलूचिस्तान में बाढ़ राहत कार्यों की निगरानी कर रहे कमांडर 12 कॉर्प्स सहित छह लोग इसमें सवार थे।' साथ ही बताया गया कि सर्च ऑपरेशन जारी है।

रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान की सेना, फ्रंटियर कोर और पाकिस्तानी नौसेना बलूचिस्तान में आए भीषण बाढ़ के कहर के बाद बचाव अभियान चला रही है, जिसमें कम से कम 132 लोग मारे गए हैं। ताजा रिपोर्ट के अनुसार बाढ़ से कई सड़कें और पुल बह गए हैं। इससे लासबेला और सिंध का संपर्क टूट गया है। 

पाकिस्‍तानी सेना बाढ़ से प्रभावित बलूचिस्‍तान, सिंध, गिलगिट-बालटिस्‍तान और खैबर प्रांत में राहत अभियान इन दिनों चला रही है।

इससे पहले सोमवार को दिन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने निवासियों से मिलने के लिए बलूचिस्तान के कई बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों जैसे कि किला सैफुल्ला, चमन और क्वेटा का भी दौरा किया था।

Web Title: Pakistan Army helicopter with six people on board missing in Balochistan Lasbela district

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे