पाकिस्तान ने वित्तीय कार्रवाई कार्य बल को दिया जवाब, शेष बचे थे 22 सवास

By भाषा | Published: December 7, 2019 06:05 AM2019-12-07T06:05:28+5:302019-12-07T06:05:28+5:30

समाचार चैनल जियो न्यूज ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि पाकिस्तान ने एफएटीएफ के 22 सवालों का जवाब दे दिया है।

Pakistan answers the remaining 22 questions to the Financial Action Task Force | पाकिस्तान ने वित्तीय कार्रवाई कार्य बल को दिया जवाब, शेष बचे थे 22 सवास

पाकिस्तान ने वित्तीय कार्रवाई कार्य बल को दिया जवाब, शेष बचे थे 22 सवास

Highlightsपाकिस्तान ने वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) के शेष बचे 22 सवालों का जवाब दे दिया है।ईरान और उत्तर कोरिया के साथ काली सूची में डालने की चेतावनी दी गयी थी। 

पाकिस्तान ने वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) के शेष बचे 22 सवालों का जवाब दे दिया है। इसमें आतंकवाद रोकने और मनी लांड्रिंग को रोकने के लिये सरकार द्वारा उठाये गये कदमों का ब्योरा शामिल है।

समाचार चैनल जियो न्यूज ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि पाकिस्तान ने एफएटीएफ के 22 सवालों का जवाब दे दिया है। आंतकवादियों के वित्त पोषण पर नजर रखने वाला पेरिस का संगठन पाकिस्तान फरवरी 2020 तक निगरानी सूची में रखा है।

संगठन ने अक्टूबर आगाह किया था कि अगर पाकिस्तान 27 प्रश्नों की सूची में से 22 सवालों का जवाब नहीं दिया तो उसे काली सूची में डाला जाएगा। रिपोर्ट में पाकिस्तान के उन समूह के खिलाफ कार्रवाई का ब्योरा है जिसे संयुक्त राष्ट्र ने आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध कर रखा है। पाकिस्तान को पिछले साल जून में निगरानी सूची में रखा गया था और उसे अक्टूबर 2019 तक उसे पूरा करने को कहा गया था। ऐसा नहीं करने पर ईरान और उत्तर कोरिया के साथ काली सूची में डालने की चेतावनी दी गयी थी। 

Web Title: Pakistan answers the remaining 22 questions to the Financial Action Task Force

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे