One policeman killed in attack on polio vaccination team in Pakistan | पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण टीम पर हमले में एक पुलिस कर्मी की मौत
पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण टीम पर हमले में एक पुलिस कर्मी की मौत

पेशावर, 12 जनवरी उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में मंगलवार को पोलियो टीकाकरण टीम पर आतंकवादियों के हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के करक जिले के लतंबर इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों ने टीम पर हमला किया। पुलिसकर्मी टीम को सुरक्षा प्रदान कर रहे थे। इस दौरान इलाके में गश्त कर रहे एक पुलिसकर्मी की गोलीबारी के दौरान मौत हो गई। किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

दुनियाभर में पाकिस्तान और अफगानिस्तान ऐसे देश हैं, जहां पोलियो महामारी अभी भी मौजूद है।

इससे पहले भी टीकाकरण के प्रयासों में आतंकवादी बाधा पहुंचाते रहे है। उनका आरोप है कि टीकाकरण अभियानों से पश्चिमी जासूसों को मदद मिलती है।

दरअसल साल 2011 में अमेरिकी कमांडो ने पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी और अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। बाद में खुलासा हुआ था कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए ने लादेन को पकड़ने के लिये फर्जी हेपेटाइटिस टीकाकरण अभियान चलाया था। इस खुलासे के बाद के वर्षों में पाकिस्तान में टीकाकरण अभियानों पर हमले बढ़ गए थे।

पाकिस्तान में पोलियो रोधी सप्ताह के दूसरे दिन यह हमला हुआ है। देश में 4 करोड़ बच्चों को पोलियो का टीका लगाने के लिये सोमवार को पांच दिवसीय राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: One policeman killed in attack on polio vaccination team in Pakistan

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे