Non-bailable warrant issued against Nobel Laureate and founder of Grameen Bank, Muhammad Yunus | नोबेल पुरस्कार विजेता एवं ग्रामीण बैंक के संस्थापक मुहम्मद यूनुस के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
अदालत में पेश हुए कंपनी के दोनों अधिकारियों को जमानत दे दी गई।

Highlightsदालत के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ग्रामीण कम्युनिकेशंस के दो वरिष्ठ अधिकारी अदालत के समक्ष पेश हुए।अदालत के अध्यक्ष रोहिबुल इस्लाम ने उनके (यूनुस) खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।

बांग्लादेश की एक श्रम अदालत ने कथित श्रम कानून उल्लंघन मामले में पेश न होने पर नोबेल पुरस्कार विजेता एवं ग्रामीण बैंक के संस्थापक मुहम्मद यूनुस के खिलाफ बुधवार को गैर जमानती वारंट जारी किया।

गत 10 जुलाई को ढाका तृतीय श्रम अदालत ने यूनुस और दो अन्य को आदेश दिया था कि वे आठ अक्टूबर को उसके समक्ष पेश हों। अदालत ग्रामीण बैंक की सूचना प्रौद्योगिकी शाखा ‘ग्रामीण कम्युनिकेशंस’ के तीन कर्मचारियों को बर्खास्त करने के मामले में सुनवाई कर रही थी।

यूनुस ग्रामीण कम्युनिकेशंस के अध्यक्ष हैं। अदालत के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ग्रामीण कम्युनिकेशंस के दो वरिष्ठ अधिकारी अदालत के समक्ष पेश हुए, लेकिन यूनुस पेश नहीं हुए। इस पर अदालत के अध्यक्ष रोहिबुल इस्लाम ने उनके (यूनुस) खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।’’ उन्होंने बताया कि अदालत में पेश हुए कंपनी के दोनों अधिकारियों को जमानत दे दी गई।


Web Title: Non-bailable warrant issued against Nobel Laureate and founder of Grameen Bank, Muhammad Yunus
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे