पूर्वी लद्दाख गतिरोध के बीच भारतीय सीमा के पास चीनी सैनिकों का नेतृत्व करेंगे नए पीएलए जनरल

By भाषा | Published: July 7, 2021 01:09 AM2021-07-07T01:09:42+5:302021-07-07T01:09:42+5:30

New PLA general to lead Chinese troops near Indian border amid East Ladakh standoff | पूर्वी लद्दाख गतिरोध के बीच भारतीय सीमा के पास चीनी सैनिकों का नेतृत्व करेंगे नए पीएलए जनरल

पूर्वी लद्दाख गतिरोध के बीच भारतीय सीमा के पास चीनी सैनिकों का नेतृत्व करेंगे नए पीएलए जनरल

(के जे एम वर्मा)

बीजिंग, छह जुलाई चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने भारत के साथ लगती सीमा की निगरानी करने वाले पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के वेस्टर्न थियेटर कमांड का नेतृत्व करने के लिए शु किलिंग को पदोन्नति देकर जनरल बना दिया है और इसी के साथ किलिंग पिछले साल मई में पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास शुरू हुए गतिरोध के बाद बल का नेतृत्व करने वाले तीसरे कमांडर बन गए हैं।

पर्यवेक्षकों का कहना है कि जनरल किलिंग की पदोन्नति ने उनके पूर्ववर्ती जनरल झांग शुडोंग के भविष्य को लेकर भी अटकलों को हवा दी है।

शिन्हुआ संवाद समिति ने सोमवार को बताया कि शी ने 59 वर्षीय शु किलिंग को जनरल के पद पर पदोन्नत किया, जो चीन में सैन्य अधिकारियों के लिए सर्वोच्च रैंक है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: New PLA general to lead Chinese troops near Indian border amid East Ladakh standoff

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे