जानें ट्रंप की पत्नी मेलानिया क्यों व्हाइट ड्रेस पहनकर आईं भारत, है खास रिश्ता

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: February 25, 2020 09:46 AM2020-02-25T09:46:13+5:302020-02-25T09:46:13+5:30

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप का आज भारत में दूसरा दिन है। 25 फरवरी की सुबह राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में इनका औपचारिक स्वागत किया जाएगा। वहां से वे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट जाएंगे।

Melania Trump Wears a Jumpsuit Inspired by Indian Textiles | जानें ट्रंप की पत्नी मेलानिया क्यों व्हाइट ड्रेस पहनकर आईं भारत, है खास रिश्ता

Melania Trump

Highlightsफ्रेंच-अमेरिकी कॉस्ट्यूम डिजाइनर हर्वे पियरे द्वारा तैयार सफेद जम्पसूट पर मेलानिया ने गहरे हरे एवं सुनहरे धागे की सिल्क बेल्ट पहने हुई थी.डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का आज भारत में आखिरी दिन है।

अमेरिका की प्रथम महिला मेलनिया ट्रंप ने जब भारतीय जमीन पर कदम रखे तो उनके परिधान ने सबका मन मोह लिया. लेकिन बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि उनके इस परिधान का संबंध भारतीय वस्त्र विरासत से है और मेलनिया ने अपना हैट उतार कर इस विरासत के प्रति सम्मान प्रकट किया. मेलानिया सफेद जंपसूट और सिल्क की बेल्ट लगाए हुए थीं.

फ्रेंच-अमेरिकी कॉस्ट्यूम डिजाइनर हर्वे पियरे द्वारा तैयार सफेद जम्पसूट पर मेलानिया ने गहरे हरे एवं सुनहरे धागे की सिल्क बेल्ट पहने हुई थी. इसकी खोज डिजाइनर ने 20वीं शताब्दी के शुरुआत में की थी जब उनके दोस्तों ने उन्हें भारतीय वस्त्रों से जुड़ा एक दस्तावेज दिया था.

मेलानिया के पति, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गहरे रंग का सूट और पीले रंग की टाई पहनी लेकिन मेलानिया ने मौसम के अनुकूल रहते हुए क्रेप और सिल्क पहनने को तवज्जो दी. उनकी सफेद पोशाक हर्वे पियरे के अटेलियर काइतो लेबल का हिस्सा है. पियरे ने पोशाक की स्केच की तस्वीर के साथ इंस्टाग्राम पर लिखा, ''भारत पहुंच रही, प्रथम महिला क्रीम क्रेप रंग की हर्वे पियरे के अटेलियर कातो लेबल का जम्पसूट पहने हुए हैं. सिल्क बेल्ट का डिजाइन भारतीय वस्त्रों से जुड़े 20वीं सदी के एक दस्तावेज से लिया गया है जो मुझे पेरिस में बहुत अच्छे दोस्तों ने दिया था.''

उन्होंने कहा, ''सिल्क बेल्ट (कमरबंद) हरे सिल्क और सुनहरे धागे से बनाई गई है. हमने बॉर्डर का इस्तेमाल किया जो बेहद दिलचस्प था क्योंकि यह विशिष्ट हिस्सा था.'' बॉक्स इनकी पोशाक भी डिजाइन कर चुके हैं पियरे मेलानिया ने अपने बालों को खुला रखा और बहुत कम मेकअप किया हुआ था. पियरे इससे पहले पूर्व प्रथम महिलाओं लॉरा बुश, हिलेरी क्लिट्न और मिशेल ओबामा के लिए पोशाक डिजाइन कर चुके हैं. भारत दौरे पर आए ट्रंप के साथ उनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर भी हैं. इवांका ने हल्के नीले रंग की मिडी ड्रेस पहनी हुई थी जिसपर लाल रंग के फूलों के पिंट्र थे.

Web Title: Melania Trump Wears a Jumpsuit Inspired by Indian Textiles

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे