Maximum 101 patients died in a day due to Kovid-19 in Sri Lanka | श्रीलंका में कोविड-19 से एक दिन में सर्वाधिक 101 मरीजों की मौत
श्रीलंका में कोविड-19 से एक दिन में सर्वाधिक 101 मरीजों की मौत

कोलंबो, 11 जून श्रीलंका में महामारी की शुरुआत के बाद से बृहस्पतिवार को कोविड-19 से 101 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या 2,000 के पार पहुंच गयी है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि श्रीलंका में कोरोना वायरस से मृतक संख्या 2,011 हो गयी है। देश में अभी संक्रमण की तीसरी लहर चल रही है।

संक्रमण से बृहस्पतिवार को 101 लोगों ने दम तोड़ा जो मार्च 2020 में देश में महामारी की शुरुआत के बाद एक दिन में सर्वाधिक है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण से कैंडी जिला के पुसेलावा शहर में बुधवार को आठ दिन के एक बच्चे की भी मौत हो गयी जो देश में सबसे कम उम्र का कोविड मरीज था। कोविड-19 से दम तोड़ने वाले अधिकतर मरीजों की उम्र 65-75 वर्ष के बीच है।

श्रीलंका में अप्रैल के बाद से संक्रमण दर और मृत्यु के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है जिसके लिए पिछले महीने पारंपरिक नववर्ष उत्सव के आयोजन और इस दौरान हुई खरीदारी को आंशिक रूप से जिम्मेदार बताया जा रहा हैं। देश में अब 2,17,000 लोग संक्रमित हुए हैं।

मौजूदा लहर के मद्देनजर मई की शुरुआत में यात्रा प्रतिबंध के रूप में लॉकडाउन लगाया गया है। 14 जून को ये पाबंदी हटने की संभावना है। 15 अप्रैल से महामारी की तीसरी लहर के शुरू होने के बाद स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की सलाह दी थी जिसके बाद यह यात्रा पाबंदी लगायी गयी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maximum 101 patients died in a day due to Kovid-19 in Sri Lanka

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे