इंडोनेशिया में पुलिस थाने के बाहर शख्स ने खुद को विस्फोट से उड़ाया, एक अधिकारी की मौत, कई घायल

By भाषा | Published: December 7, 2022 11:13 AM2022-12-07T11:13:12+5:302022-12-07T11:46:32+5:30

इंडोनेशिया के जावा में एक पुलिस थाने के बाहर शख्स ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। व्यक्ति ने मोटरसाइकिल से अस्ताना अन्यार पुलिस थाने में प्रवेश करने की कोशिश की थी।

Man blows himself up outside police station in Indonesia, several injured | इंडोनेशिया में पुलिस थाने के बाहर शख्स ने खुद को विस्फोट से उड़ाया, एक अधिकारी की मौत, कई घायल

इंडोनेशिया में पुलिस थाने के बाहर शख्स ने खुद को विस्फोट से उड़ाया (फोटो- सोशल मीडिया)

Highlightsइंडोनेशिया में बुधवार को शख्श ने पुलिस थाने के बाहर खुद को विस्फोट से उड़ाया।शख्स की पहचान अभी नहीं की जा सकी है, वह मोटरसाइकिल से आया था।शख्स ने मोटरसाइकिल से अस्ताना अन्यार पुलिस थाने में प्रवेश करने की कोशिश की थी, जहां कई पुलिस अधिकारी खड़े थे।

बांडुंग: इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में बुधवार को एक पुलिस थाने के बाहर एक व्यक्ति ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। इस घटना में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई है। दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले मुस्लिम राष्ट्र में आत्मघाती हमलों की कड़ी में यह नया मामला है।

बांडुंग के पुलिस प्रमुख अश्विन सिपयुंग ने कहा कि एक व्यक्ति ने मोटरसाइकिल से अस्ताना अन्यार पुलिस थाने में प्रवेश करने की कोशिश की और जहां पुलिस अधिकारी सुबह की सभा के लिए कतार में खड़े थे, वहां उसने खुद को उड़ा लिया। विस्फोट में 7 लोगों के घायल होने की भी खबर है। उन्होंने कहा कि पुलिस अभी भी पश्चिम जावा के बांडुंग शहर में हुए हमले की जांच कर रही है।

घायलों में 6 अधिकारी और एक आम नागरिक है। इन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।

कट्टरपंथी समूह से संबंध रखने वाले उस व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में थाने के गेट पर एक जलती हुई मोटरसाइकिल के पास शरीर के टुकड़े बिखरे हुए दिखाई दिए। टेलीविजन खबरों में इमारत से सफेद धुंआ निकलते और जोरदार धमाके के बाद दहशत में भागते लोगों को दिखाया गया।

इंडोनेशिया 2002 में बाली के रिसॉर्ट द्वीप पर बमबारी के बाद से आंतकवादियों से जूझ रहा है, जिसमें 202 लोग मारे गए थे, जिनमें ज्यादातर विदेशी पर्यटक थे। विदेशियों पर लक्षित हमलों के स्थान पर हाल के वर्षों में बड़े पैमाने पर सरकार, पुलिस और आतंकवाद विरोधी बलों और आतंकवादियों द्वारा काफिर माने जाने वाले लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

Web Title: Man blows himself up outside police station in Indonesia, several injured

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे