लॉस एंजिलिस के मेयर एरिक गार्सेटी हो सकते हैं भारत में अमेरिका के अगले राजदूत

By भाषा | Published: July 10, 2021 01:19 AM2021-07-10T01:19:17+5:302021-07-10T01:19:17+5:30

Los Angeles Mayor Eric Garcetti may be the next US Ambassador to India | लॉस एंजिलिस के मेयर एरिक गार्सेटी हो सकते हैं भारत में अमेरिका के अगले राजदूत

लॉस एंजिलिस के मेयर एरिक गार्सेटी हो सकते हैं भारत में अमेरिका के अगले राजदूत

वाशिंगटन, नौ जुलाई राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को लॉस एंजिलिस के मेयर एरिक गार्सेटी को भारत में अमेरिका के राजदूत के रूप में नामित किया। व्हाइट हाउस ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी।

अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट से मंजूरी मिलने के बाद 50 वर्षीय गार्सेटी मौजूदा राजदूत केनथ जस्टर का स्थान लेंगे। जस्टर को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समय भारत में अमेरिका का राजदूत नियुक्त किया गया था। इस सप्ताह की शुरुआत में जस्टर को विदेश संबंधों की परिषद में प्रतिष्ठित फेलो के रूप में नियुक्त किया गया था।

व्हाइट हाउस ने कई अन्य राजदूतों के साथ उनके नामांकन की घोषणा करते हुए कहा कि एरिक एम गार्सेटी 2013 से लॉस एंजिलिस शहर के मेयर रहे हैं और उनके पास शानदार अनुभव है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Los Angeles Mayor Eric Garcetti may be the next US Ambassador to India

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे