KP Oli rejects claim of birth of Ram in India, orders to build Ram temple in Nepal | केपी ओली ने भारत में राम जन्मभूमि होने के दावे को किया खारिज, नेपाल में राम मंदिर बनाने के दिए आदेश
केपी ओली (फाइल फोटो)

Highlightsकेपी ओली ने अयोध्यापुरी इलाके में भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की मूर्तियां बनाने को कहा है।कुछ दिन पहले भी केपी ओली ने यह दावा करके सभी को चौंका दिया था कि भगवान राम का जन्म नेपाल में हुआ था। केपी ओली के अयोध्या पर दिए गए विवादित बयान को लेकर उनकी पार्टी के कई नेताओं की राय उनसे अलग है।

नई दिल्ली: नेपाल के पीएम केपी ओली एक के बाद एक भारत के खिलाफ बयान दे रहे हैं। भारत सरकार के खिलाफ बयान देने वाले केपी ओली ने एक बार फिर से अयोध्या को लेकर विवादित बयान दिया है। केपी ओली ने अयोध्या में भगवान राम के पैदा होने के दावे को खारिज कर दिया है। केपी ओली ने कहा कि सारे साक्ष्य मौजूद है कि भगवान राम का जन्म भारत में नहीं बल्कि नेपाल में हुआ है। 

हिमालयन टाइम्स की मानें तो नेपाल के पीएम केपी ओली ने इसके लिए संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों से बात करते हुए भव्य राम मंदिर निर्माण की बात कही है। केपी ओली ने अधिकारियों को अयोध्यापुरी में भव्य राम मंदिर बनाने के निर्देश देते हुए कहा है कि राम का जन्म नेपाल में हुआ है। 

भगवान राम के नेपाल में जन्म के साक्ष्य मेरे पास है: केपी ओली

बता दें कि नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली ने कहा कि भगवान राम का जन्म नेपाल में हुआ है। इसके सभी साक्ष्य और सबूत नेपाल सरकार के पास हैं। इसके साथ ही सबूत जुटाने के लिए खुदाई करने के आदेश भी नेपाल के पीएम केपी ओली ने अधिकारियों को दिए हैं। 

यह सब नेपाल तब कर रहा है जब भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कर शिलान्यास किया है। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद से ही नेपाल के पीएम केपी ओली खिसयानी बिल्ली खंभा नोचे वाली बात सही साबित कर रहे हैं। 

कोरोना के बढ़ते मामले के बीच राम मंदिर विवाद को बढ़ा रहे केपी ओली-

बता दें कि नेपाल में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसके बावजूद वहां के पीएम केपी ओली का ध्यान राम मंदिर को लेकर विवाद को बढ़ावा देने पर है।

दरअसल, पीएम केपी शर्मा ओली लोगों को यह विश्वास दिलाने में जुटे हैं कि भगवान राम का जन्मस्थान चितवन के मादी नगर निगम एरिया में स्थिति अयोध्यापुरी है। ओली ने मादी निगर निगर के वार्ड 9 के अध्यक्ष शिवाहरी सुबेदी, मेयर ठाकुर प्रसाद धकल आदि से दो घंटे तक बातचीत की। 

Web Title: KP Oli rejects claim of birth of Ram in India, orders to build Ram temple in Nepal
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे