किम जोंग उन की बहन ने दक्षिण कोरिया के साथ संबंधों को पूरी तरह से समाप्त करने की चेतावनी दी

By भाषा | Published: September 15, 2021 09:27 PM2021-09-15T21:27:35+5:302021-09-15T21:27:35+5:30

Kim Jong Un's sister warns to end ties with South Korea completely | किम जोंग उन की बहन ने दक्षिण कोरिया के साथ संबंधों को पूरी तरह से समाप्त करने की चेतावनी दी

किम जोंग उन की बहन ने दक्षिण कोरिया के साथ संबंधों को पूरी तरह से समाप्त करने की चेतावनी दी

सियोल, 15 सितंबर (एपी) उत्तर कोरिया के नेता की बहन ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन की आलोचना की है और साथ ही द्विपक्षीय संबंधों को ‘‘पूरी तरह से खत्म’’ करने की चेतावनी भी दी है।

मून ने कहा था कि दक्षिण कोरिया की बढ़ती मिसाइल क्षमताएं उत्तर कोरिया को उकसावे की कार्रवाई करने से निश्चित रूप से रोकेगी। मून ने यह टिप्पणी दक्षिण कोरिया द्वारा पनडुब्बी से दागी जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल के पहले सफल परीक्षण के बाद की।

दक्षिण कोरियाई और जापानी सेनाओं द्वारा कहा गया था कि उत्तर कोरिया ने दो बैलिस्टिक मिसाइलें समुद्र में दागी हैं।

सरकारी मीडिया द्वारा बुधवार को जारी एक बयान में उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने मून के बयान की आलोचना की और साथ ही चेतावनी दी कि यदि मून इस तरह की बयानबाजी जारी रखते हैं तो उत्तर कोरिया, दक्षिण कोरिया के साथ द्विपक्षीय संबंधों को पूरी तरह से खत्म कर लेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kim Jong Un's sister warns to end ties with South Korea completely

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे