उत्तरी अफगानिस्तान में जानेमाने चिकित्सक मोहम्मद नादर अलेमी की अपहरण के बाद हत्या, परिवार ने 350000 डॉलर का भुगतान भी किया...

By भाषा | Published: November 20, 2021 08:23 PM2021-11-20T20:23:08+5:302021-11-20T20:26:06+5:30

बेटे ने बताया कि फिरौती की राशि मिल जाने के बावजूद, अपहरणकर्ताओं ने अलेमी की हत्या कर दी और उनका शव सड़क पर छोड़ दिया।

Kabul murder doctor Mohammad Nader Alemi northern Afghanistan kidnapping family also paid $350000 | उत्तरी अफगानिस्तान में जानेमाने चिकित्सक मोहम्मद नादर अलेमी की अपहरण के बाद हत्या, परिवार ने 350000 डॉलर का भुगतान भी किया...

उत्तरी अफगानिस्तान में जानेमाने चिकित्सक मोहम्मद नादर अलेमी की अपहरण के बाद हत्या, परिवार ने 350000 डॉलर का भुगतान भी किया...

Next
Highlightsबेटे रोहीन अलेमी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। परिवार ने अंततः उन्हें 350,000 डॉलर का भुगतान किया।फिरौती की शुरुआती मांग दोगुने से भी अधिक थी।

काबुलः उत्तरी अफगानिस्तान में एक जानेमाने चिकित्सक को अगवा कर उसकी हत्या कर दी गई। मोहम्मद नादर अलेमी का दो महीने पहले मजार-ए-शरीफ शहर से अपहरण कर लिया गया था, और उनके अपहरणकर्ताओं ने उनकी रिहाई के लिए फिरौती मांगी थी।

उनके बेटे रोहीन अलेमी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि परिवार ने अंततः उन्हें 350,000 डॉलर का भुगतान किया। हालांकि फिरौती की शुरुआती मांग दोगुने से भी अधिक थी। उनके बेटे ने बताया कि फिरौती की राशि मिल जाने के बावजूद, अपहरणकर्ताओं ने अलेमी की हत्या कर दी और उनका शव सड़क पर छोड़ दिया।

रोहेन अलेमी ने कहा, ‘‘मेरे पिता को बुरी तरह से प्रताड़ित किया गया था। उनके शरीर पर चोट के निशान हैं।’’ पेशे से मनोचिकित्सक अलेमी मज़ार-ए-शरीफ़ में सरकार के प्रांतीय अस्पताल के लिए काम करते थे। उनके पास एक निजी क्लिनिक भी था, जिसे शहर का पहला निजी मनोरोग क्लिनिक कहा जाता था। तालिबान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खोस्ती ने कहा कि तालिबान बलों ने आठ संदिग्ध अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है, जो मज़ार-ए-शरीफ के निकट बल्ख प्रांत में अलेमी सहित तीन लोगों के अपहरण के पीछे थे।

उन्होंने कहा कि अपहृत लोगों में से दो को बचा लिया गया है, लेकिन अलेमी की हत्या पहले ही कर दी गयी। पुलिस आठ गिरफ्तार लोगों के दो सहयोगियों की तलाश कर रही है, जिनके बारे में माना जा रहा है कि उन्होंने ही डॉक्टर की हत्या की थी।

इस बीच, तालिबान द्वारा संचालित वित्त मंत्रालय ने घोषणा की कि सभी सरकारी कर्मचारियों को तीन महीने का वेतन दिया जाएगा, जो तालिबान के अधिग्रहण के बाद से भुगतान नहीं किया गया था। ढहती अर्थव्यवस्था के बीच अफ़ग़ानिस्तान में सरकारी कर्मचारियों के लिए वेतन की कमी गरीबी में बढ़ोतरी का एक कारक रही है।

Web Title: Kabul murder doctor Mohammad Nader Alemi northern Afghanistan kidnapping family also paid $350000

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे