वोलोदिमीर जेलेंस्की को बड़ा झटका, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन यूक्रेन नहीं भेजेंग एफ-16 लड़ाकू विमान

By मनाली रस्तोगी | Published: January 31, 2023 10:37 AM2023-01-31T10:37:29+5:302023-01-31T10:38:40+5:30

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि अमेरिका यूक्रेन द्वारा मांगे गए F-16 लड़ाकू जेट प्रदान नहीं करेगा।

Joe Biden says US will not provide F-16 fighter jets to Ukraine | वोलोदिमीर जेलेंस्की को बड़ा झटका, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन यूक्रेन नहीं भेजेंग एफ-16 लड़ाकू विमान

वोलोदिमीर जेलेंस्की को बड़ा झटका, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन यूक्रेन नहीं भेजेंग एफ-16 लड़ाकू विमान

Highlightsबाइडन ने कहा है कि अमेरिका यूक्रेन द्वारा मांगे गए F-16 लड़ाकू जेट प्रदान नहीं करेगा।इसे यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को मिले एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है।इस बीच बाइडन ने कहा कि वह पोलैंड का दौरा करेंगे। 

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि रूस के खिलाफ लड़ाई में यूक्रेन ने जो एफ-16 लड़ाकू विमान मांगे हैं, उन्हें अमेरिका मुहैया नहीं कराएगा। इसे यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को मिले एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। व्हाइट हाउस में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर कि क्या वह जेट भेजने के पक्ष में हैं तो इसके जवाब में बाइडन ने कहा, "नहीं।" इस बीच बाइडन ने कहा कि वह पोलैंड का दौरा करेंगे। 

इस महीने पश्चिमी देशों ने यूक्रेन को आधुनिक नाटो-मानक टैंक, उनकी पारंपरिक सेनाओं में सबसे शक्तिशाली हथियारों में से एक भेजने के लिए गंभीर विभाजन के बाद अंततः सहमति व्यक्त की। समर्थन में उन्नयन ने कीव में उम्मीद जगाई कि वह जल्द ही अपनी कमजोर वायु सेना को मजबूत करने के लिए एफ-16 युद्धक विमान प्राप्त करना शुरू कर देगा, लेकिन यह मुद्दा पश्चिम में बहस के दायरे में है।

24 फरवरी को रूस के आक्रमण की पहली वर्षगांठ आने के साथ ऐसी उम्मीदें बढ़ रही हैं कि बाइडन यूक्रेन का समर्थन करने वाले गठबंधन के समर्थन के प्रदर्शन के रूप में यूरोप की यात्रा कर सकते हैं। पोलैंड एक रसद हब, हथियारों के प्रदाता और पूर्वी यूरोप में प्रमुख अमेरिकी सहयोगी के रूप में प्रयास के केंद्र में है। यात्रा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मैं पोलैंड जा रहा हूं। हालांकि, मुझे नहीं पता कि कब।"

Web Title: Joe Biden says US will not provide F-16 fighter jets to Ukraine

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे