अगर जो बाइडेन कभी राष्ट्रपति बनते हैं तो पूरी दुनिया हंसेगी और अमेरिका का पूरा फायदा उठाएगी, डोनाल्ड ट्रंप का बोला हमला

By भाषा | Published: August 14, 2020 04:41 PM2020-08-14T16:41:32+5:302020-08-14T17:27:26+5:30

ट्रम्प ने ट्वीट के साथ फॉक्स न्यूज का वीडियो भी साझा किया जिसमें न्यूज एंकर बाइडेन की प्रशंसा करने पर भारतीय अमेरिकी कांग्रेस सदस्य प्रमिला जयपाल की निंदा कर रही है।

joe Biden ever becomes president whole world laugh take full advantage America Donald Trump attack | अगर जो बाइडेन कभी राष्ट्रपति बनते हैं तो पूरी दुनिया हंसेगी और अमेरिका का पूरा फायदा उठाएगी, डोनाल्ड ट्रंप का बोला हमला

अमेरिका का राष्ट्रपति आदेश पारित करे कि अमेरिका की 30 करोड़ जनता कम से कम तीन महीने के लिए मास्क पहने। (file photo)

Highlightsप्रस्तोता ने जयपाल को समाजवादी और कट्टर करार दिया। राष्ट्रपति ने आरोप लगाया, ‘स्लीपी जो ने चीन और यूरोप यात्रा पर रोक लागने का विरोध किया। अगर मैं उनकी सलाह मानता तो लाखों और लोगों की मौत हो सकती थी। यह मैं कई लोगों के हवाले से कह रहा हूं।ट्रम्प ने आरोप लगाया कि बाइडेन अमेरिका की सीमाओं को खुला रखकर अमेरिकी समुदायों में महामारी की घुसपैठ कराना चाहते हैं।

वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन की जीत होती है तो अमेरिका दिवालिया हो सकता है और दुनिया में हंसी का पात्र बन सकता है।

ट्रम्प ने कहा कि बाइडेन ने जो नीतियां प्रस्तावित की हैं, वे देश के लिए ठीक नहीं है। व्हाइट हाउस में बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘‘आज हमने देखा कि जो बाइडेन महामारी का राजनीतिकरण करना जारी रखे हुए हैं और दिखा रहे हैं कि अमेरिकियों के प्रति उनमें सम्मान नहीं है। हर चरण में वायरस के बारे में बाइडेन गलत हैं। वह वायरस को लेकर गलत थे, उन्होंने वैज्ञानिका सबूतों को नजरअंदाज किया और तथ्यों एवं सबूतों से ऊपर वाम झुकाव वाली राजनीति को रखा।’’

बाइडेन की प्रशंसा करने पर भारतीय अमेरिकी कांग्रेस सदस्य प्रमिला जयपाल की निंदा कर रही है

ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘‘ अगर जो बाइडेन कभी राष्ट्रपति बनते हैं तो पूरी दुनिया हंसेगी और अमेरिका का पूरा फायदा उठाएगी। हमारा देश दिवालिया हो सकता है।’’ ट्रम्प ने ट्वीट के साथ फॉक्स न्यूज का वीडियो भी साझा किया जिसमें न्यूज एंकर बाइडेन की प्रशंसा करने पर भारतीय अमेरिकी कांग्रेस सदस्य प्रमिला जयपाल की निंदा कर रही है।

प्रस्तोता ने जयपाल को समाजवादी और कट्टर करार दिया। राष्ट्रपति ने आरोप लगाया, ‘स्लीपी जो ने चीन और यूरोप यात्रा पर रोक लागने का विरोध किया। आप यह जानते हैं। उन्होंने चीन पर यात्रा प्रतिबंध का विरोध किया जो मैंने बहुत पहले ही लगा दिया था और यूरोप पर यात्रा प्रतिबंध का विरोध किया था जिस पर काफी पहले मैंने रोक लगा दी थी। अगर मैं उनकी सलाह मानता तो लाखों और लोगों की मौत हो सकती थी। यह मैं कई लोगों के हवाले से कह रहा हूं।’’

ट्रम्प ने आरोप लगाया कि बाइडेन अमेरिका की सीमाओं को खुला रखकर अमेरिकी समुदायों में महामारी की घुसपैठ कराना चाहते हैं। उन्होंने ने आरोप लगाया कि बाइडेन दंगाइयों, लुटेरो और लाखों अवैध प्रवासियों को हमारे देश में खुला घूमने देंगे, वह चाहते हैं कि संघीय सरकार कानून पालन करने नया कानून कराना चाहते हैं ट्रम्प ने कहा, ‘‘वह चाहते हैं कि अमेरिका का राष्ट्रपति आदेश पारित करे कि अमेरिका की 30 करोड़ जनता कम से कम तीन महीने के लिए मास्क पहने। वह मानते हैं कि राजनीति के लिए यह ठीक है। अलग-अलग राज्य मौसम और कोरोना वायरस की समस्या के संदर्भ में अलग-अलग हैं।

ट्रम्प के चुनाव अभियान दल ने कमला हैरिस को ‘‘नैतिक और बौद्धिक स्तर पर दिवालिया’’ करार दिया

अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के चुनाव अभियान दल ने डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद उम्मीदवार एवं भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस पर प्रहार करते हुए उन्हें ‘‘नैतिक और बौद्धिक स्तर पर दिवालिया’’ करार दिया है।

उल्लेखनीय है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद उम्मीदवार 77 वर्षीय जो बाइडेन ने 55 वर्षीय हैरिस को उप राष्ट्रपति उम्मीदवार चुनकर इतिहास रच दिया है। हैरिस अमेरिकी इतिहास में पहली काली महिला हैं जिन्हें किसी प्रमुख पार्टी ने उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। ‘ट्रम्प विजय वित्त समिति’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष किम्बर्ले गिलफॉयले ने आरोप लगाया, ‘‘कमला न केवल नैतिक और बौद्धिक रूप से दिवालिया हैं बल्कि वह नकली भी हैं।’’ उल्लेखनीय है कि ट्रम्प के चुनाव प्रचार दल में गिलफॉयले को सबसे ताकतवर व्यक्ति माना जाता है।

उन्होंने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘अमेरिकी जनता उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी की प्राइमरी से देख रही है और चुनाव के दिन तक देखेगी जब लोग ट्रम्प को दोबारा राष्ट्रपति पद पर चुनने के लिए मतदान करेंगे।’’ ट्रम्प 2020 की वरिष्ठ सलाहकार लारा ट्रम्प ने कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं है कि बाइडेन-हैरिस के राष्ट्रपति काल में अमेरिकी सबसे बुरे बदलाव को देखेंगे।’’ ट्रम्प की बहू लारा ने कहा, ‘‘बाइडेन और हैरिस मूल रूप से अमेरिका को बदलना चाहते हैं जो निश्चित तौर पर अमेरिका को समाजवादी देश बनाना है।

वहीं, राष्ट्रपति ट्रम्प हमेशा देश को पहले रखेंगे और अमेरिकियों की आजादी की रक्षा के लिए लड़ेंगे। कांग्रेस सदस्य एलिज स्टीफेनिक ने कहा कि अमेरिका के इतिहास में हैरिस सबसे कम प्रभावी सीनेटर हैं और उनकी असफलता का रिकॉर्ड स्वयं को बाइडेन से जोड़ने के साथ सामने आ गया है।

वहीं, हैरिस ने कहा कि कोविड-19 पर राष्ट्रपति ट्रम्प के कुप्रबंधन से अमेरिकी आर्थिक महामंदी के बाद सबसे बड़े आर्थिक संकट में फंस गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम नस्लवाद और प्रणालीगत अन्याय के साथ एक नैतिक प्रतिशोध को अनुभव कर रहे हैं जिसने हमारे देश की सड़कों पर एक नयी सच्चाई को सामने ला दिया है जो बदलाव की मांग कर रहा है, जो अमेरिका के नेतृत्व की मांग कर रहा है।’’

Web Title: joe Biden ever becomes president whole world laugh take full advantage America Donald Trump attack

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे