यरुशलम : इज़राइली पुलिस के साथ झड़प में 50 फलस्तीनी घायल

By भाषा | Published: May 10, 2021 02:49 PM2021-05-10T14:49:49+5:302021-05-10T14:49:49+5:30

Jerusalem: 50 Palestinians injured in clash with Israeli police | यरुशलम : इज़राइली पुलिस के साथ झड़प में 50 फलस्तीनी घायल

यरुशलम : इज़राइली पुलिस के साथ झड़प में 50 फलस्तीनी घायल

यरुशलम, 10 मई (एपी) यरुशलम में अल अक्सा मस्जिद के पास सोमवार को फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इज़राइली पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद कम से कम 50 घायल फलस्तीनियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इज़राइल की पुलिस ने बताया कि फलस्तीनियों ने अधिकारियों पर पथराव किया।

वहीं, सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इज़राइली पुलिस के बीच झड़प के दौरान पुलिस अल-अक्सा मस्जिद के अंदर आंसू गैस के गोले और ‘स्टन ग्रेनेड’ दागती नजर आ रही है।

फलस्तीन श्रद्धालुओं की शुक्रवार देर रात भी अल-अक्सा मस्जिद परिसर में इज़राइली पुलिस के साथ झड़प हो गई थी। इसके बाद से ही फलस्तीनियों और इज़राइल के अधिकारियों के बीच झड़प जारी है। पिछले कुछ दिनों में सैकड़ों फलस्तीनी और 20 से अधिक पुलिस अधिकारी हताहत हुए हैं।

अधिकारियों ने इस दौरान आंसू गैस के गोले और ‘स्टन ग्रेनेड’ दागे। वहीं, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया और अन्य वस्तुएं भी फेंकी।

पुलिस ने बताया कि अल-अक्सा मस्जिद परिसर से पास ही सड़क पर पथराव किया गया।

वहीं, फलस्तीनियों ने मस्जिद परिसर पर ‘स्टन ग्रेनेड’ दागे जाने और इससे कई लोगों के घायल होने की बात कही है।

इस्लामी प्राधिकरण के एक प्रवक्त फिराज दिब्स ने बताया कि कई लोग घायल हुए हैं। फलस्तीनी रेड क्रिसेंट ने बताया कि तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इससे पहले, इज़राइल की पुलिस ने कई दिनों से इज़राइल और फलस्तीन के बीच जारी तनाव के बावजूद रविवार को ‘यरुशलम दिवस’ पर परेड निकालने की अनुमति दे दी थी।

‘यरुशलम दिवस’ इज़राइल के 1967 में पूर्वी यरुशलम पर कब्जा करने का जश्न मनाने के लिए मनाया जाता है।

इज़राइल और फलस्तीन दोनों पूर्वी यरुशलम पर अपना दावा पेश करते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Jerusalem: 50 Palestinians injured in clash with Israeli police

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे