Jeff Bezos World's richest man pledges $10bn to fight climate change | दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बोजेस ने इस सामाजिक कार्य के लिए दिए 10 अरब डॉलर
ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन से जलवायु परिवर्तन की दिशा में और अधिक कदम उठाने की मांग रखी थी। 

Highlightsजेफ बोजेस की कंपनी अमेजन पर अक्सर पर्यावरण की अनदेखी करने का आरोप लगता है। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने अमेजन के हजारों कर्मचारियों ने उसकी जलवायु नीति की आलोचना की थी।

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बोजेस ने जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए 10 अरब डॉलर का कोष बनाने की प्रतिबद्धता जतायी है।

बोजेस की कंपनी अमेजन पर अक्सर पर्यावरण की अनदेखी करने का आरोप लगता है। बेजोस ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा कि ‘बेजोस अर्थ फंड’ उन सभी वैज्ञानिकों, कार्यकर्ताओं और गैर-सरकारी संगठनों के उन सभी कामों के लिए मदद उपलब्ध कराएगा जिनमें प्रकृति और विश्व की सुरक्षा की वास्तविक संभावना है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी धरती के लिए जलवायु परिवर्तन सबसे बड़ी चुनौती है। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने अमेजन के हजारों कर्मचारियों ने उसकी जलवायु नीति की आलोचना की थी और कंपनी से जलवायु परिवर्तन की दिशा में और अधिक कदम उठाने की मांग रखी थी। 

Web Title: Jeff Bezos World's richest man pledges $10bn to fight climate change
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे