Italy's nightclub stampede, 6 people including five minors died | इटली के नाइट क्लब में पेपर स्प्रे की दुर्गंध से मची भगदड़, पांच नाबालिग समेत 6 लोगों की मौत
इटली के नाइट क्लब में पेपर स्प्रे की दुर्गंध से मची भगदड़, पांच नाबालिग समेत 6 लोगों की मौत

Highlightsसंदेह है कि किसी ने वहां पेपर स्प्रे जैसे पदार्थ का इस्तेमाल किया थाभगदड़ में छह लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हुए हैं।ऐसी ही एक घटना में वर्ष 2017 में तुरीन में चैंपियंस लीग फुटबॉल के फाइनल मैच के दौरान हुई थी

रोम, आठ दिसंबर (एएफपी): मध्य इटली के एनकोना के नजदीक स्थित एक नाइटक्लब में भगदड़ मचने से छह लोगों की मौत हो गई। दमकल विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी। मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार संदेह है कि किसी ने वहां पेपर स्प्रे जैसे पदार्थ का इस्तेमाल किया था, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई।

विभाग ने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि तेज गंध फैलने से लोगों में भगदड़ मच गई। दुखद है कि भगदड़ में छह लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हुए हैं।

मीडिया खबरों के अनुसार मृतकों में तीन लड़कियां और दो लड़के शामिल हैं जो 18 वर्ष से कम आयु के हैं। इसके अलावा अपनी बेटी के साथ कॉन्सर्ट में आई एक महिला की भी हादसे में मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि घायलों में से 12 की हालत गंभीर है। चश्मदीदों ने बताया कि जान बचाने के लिए कुछ लोग एक छोटी दीवार से कूदे लेकिन वहां भीड़ से दबकर उनकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि एड्रिएटिक तट स्थित ‘ब्लू लैंटर्न क्लब’ में इटली के रैपर सफेरा एब्बास्ता की प्रस्तुति देखने के लिए करीब 1,000 लोग मौजूद थे। घटना अंतरराष्ट्रीय समयानुसार देर रात करीब 12 बजे हुई।

अस्पताल ले जाए गए 16 वर्षीय एक किशोर ने मीडिया से कहा, ‘‘हम नाच रहे थे और कंसर्ट शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, तभी हमें वहां कोई तेज गंध महसूस हुई।’’ 

उसने कहा, ‘‘हम एक आपात द्वार की ओर दौड़े लेकिन वह जाम था और बाउंसर ने हमें वापस जाने को कहा।’’ आठ लोगों को पेपर स्प्रे जैसा कुछ पदार्थ छिड़कने के संदेह में गिरफ्तार किया गया है। वे वहां मौजूद लोगों का सामान चुराना चाहते थे।

ऐसी ही एक घटना में वर्ष 2017 में तुरीन में चैंपियंस लीग फुटबॉल के फाइनल मैच के दौरान बम की अफवाह फैलने से मची भगदड़ में एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि 1500 अन्य लोग घायल हुए थे।


Web Title: Italy's nightclub stampede, 6 people including five minors died
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे