Israel launches airstrikes in Gaza, Islamic Jihad group commander Abu Al Ata piled up, tension intensified | इज़राइल ने गाजा में किया हवाई हमला, इस्लामिक जिहाद समूह का कमांडर अबु अल अता ढेर, तनाव तेज
इस्लामिक जिहाद ने अता की हत्या का दमदार जवाब देने की चेतावनी दी है। 

Highlightsहाल के महीनों में इज़राइल में हुए कई हमलों, रॉकेट से किए गए हमलों के पीछे अता ही था।वह कई और हमलों की योजना बना रहा था।

इज़राइल के सुरक्षा बलों ने मंगलवार को ‘इस्लामिक जिहाद’ समूह के एक कमांडर को मार गिराया। इस हमले के बाद गाजा पट्टी से जवाबी हमले हुए जिसके कारण इज़राइल के प्रमुख इलाके बंद करने पड़े और क्षेत्र में तनाव बढ़ गया।

इज़राइल डिफेंस फोर्सेज और इज़राइल की आतंरिक सुरक्षा एजेंसी शिन बेत ने संयुक्त वक्तव्य में घोषणा की कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से मंजूर किए गए एक अभियान के तहत तड़के साढ़े चार बजे निशाना बनाकर किए गए हमले में बहा अबु अल अता (42) को मार गिराया गया।

सेना और शिन बेत ने कहा, ‘‘हाल के महीनों में इज़राइल में हुए कई हमलों, रॉकेट से किए गए हमलों के पीछे अता ही था। वह कई और हमलों की योजना बना रहा था।’’ फलस्तीनी सूत्रों ने बताया कि जब हमला हुआ तब गाजा सिटी के शेजैया जिले में अता और उनकी पत्नी अपने घर की तीसरी मंजिल पर सो रहे थे।

फलस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अता के चार बच्चे और एक पड़ोसी भी हमलों में घायल हुआ है। इस्लामिक जिहाद ने अता की हत्या का दमदार जवाब देने की चेतावनी दी है। 

Web Title: Israel launches airstrikes in Gaza, Islamic Jihad group commander Abu Al Ata piled up, tension intensified
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे