ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने जारी की चेतावनी, पाकिस्तानी मूल का IS आतंकी कर रहा है हमले की साजिश

By स्वाति सिंह | Published: June 12, 2018 08:34 PM2018-06-12T20:34:00+5:302018-06-12T20:40:18+5:30

आईएसआईएस ने कथिततौर पर  मेलबोर्न लैंडमार्क्स और क्वीन विक्टोरिया में बम ब्लास्ट करने की तैयारी में हैं। विक्टोरिया पुलिस सहायक आयुक्त रॉस गेंचर ने बताया कि अगर ऐसा कुछ होता है तो 100 से ज्यादा लोग उस खतरे में हैं।

ISIS, Victoria, Pakistan-based ISIS, bombing, Melbourne landmarks | ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने जारी की चेतावनी, पाकिस्तानी मूल का IS आतंकी कर रहा है हमले की साजिश

ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने जारी की चेतावनी, पाकिस्तानी मूल का IS आतंकी कर रहा है हमले की साजिश

मेलबोर्न, 12 जून: ऑस्ट्रेलिया स्टेट विक्टोरिया पुलिस ने मंगलवार को पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ चेतावनी दी है। दरअसल बताया जा रहा है कि आईएसआईएस ने कथिततौर पर  मेलबोर्न लैंडमार्क्स और क्वीन विक्टोरिया में बम ब्लास्ट करने की तैयारी में हैं। विक्टोरिया पुलिस सहायक आयुक्त रॉस गेंचर ने बताया कि अगर ऐसा कुछ होता है तो 100 से ज्यादा लोग उस खतरे में हैं। वहीं असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि अभी तक ऑस्ट्रलियाई पुलिस का इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इसमें कोई यहां का व्यक्ति शामिल है की नहीं। बताया जा रहा है कि विदेशी आतंकी रानी विक्टोरिया मार्केट मेलबोर्न के कई जगहों पर आतंकी पर ब्लास्ट करने की साजिश में हैं।  

'द एज' के सहायक गेंचर ने आगे बताया कि इस साल की शुरूआत में ही इस बात की सूचना मिली थी। उन्होंने आगे बताया कि यह एक सीरियल ब्लास्ट हो सकता है। इस बात की जानकारी उन्हें एक ऑनलाइन कम्युनिकेशन के द्वारा पता चली। आतंकियों का इरादा है कि वह भीड़भाड़ वाले इलाके में इस घटना को अंजाम देंगे। 

हालाकिं मेलबोर्न लॉर्ड मेयर सैली कैप ने कहा कि प्रसाशन जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस के साथ काम कर रही है।वहीं ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस ने टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें।

Web Title: ISIS, Victoria, Pakistan-based ISIS, bombing, Melbourne landmarks

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे