रूस में ISIS का आत्मघाती हमलावर भारतीय नेता पर हमले की रच रहा था साजिश, एफएसबी ने हिरासत में लिया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 22, 2022 02:07 PM2022-08-22T14:07:53+5:302022-08-22T14:20:06+5:30

प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि रूस के FSB ने रूस में प्रतिबंधित इस्लामिक स्टेट अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन के एक सदस्य की पहचान की और उसे हिरासत में लिया गया।

ISIS Bomber, Planning Attack On Indian Leader, Detained In Russia | रूस में ISIS का आत्मघाती हमलावर भारतीय नेता पर हमले की रच रहा था साजिश, एफएसबी ने हिरासत में लिया

रूस में ISIS का आत्मघाती हमलावर भारतीय नेता पर हमले की रच रहा था साजिश, एफएसबी ने हिरासत में लिया

मॉस्को: रूसी संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) ने सोमवार को कहा कि उसके अधिकारियों ने एक आत्मघाती हमलावर को हिरासत में लिया है, जो आईएसआईएस आतंकवादी समूह का एक सदस्य है और भारत के नेतृत्व अभिजात वर्ग के खिलाफ आतंकवादी हमले की साजिश रच रहा था।

रूस की न्यूज एजेंसी स्पूतनिक के मुताबिक, प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि रूस के FSB ने रूस में प्रतिबंधित इस्लामिक स्टेट अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन के एक सदस्य की पहचान की और उसे हिरासत में लिया गया।

बयान में आगे बताया गया कि हिरासत में लिया गया शख्स मध्य एशियाई क्षेत्र के एक देश का मूल निवासी है, जिसने भारतीय सत्तारूढ़ हलकों के प्रतिनिधियों में से एक के खिलाफ खुद को उड़ाकर एक आतंकवादी कार्य करने की योजना बनाई थी। बयान में आगे कहा गया है कि हिरासत में लिए गए आईएसआईएस ने तुर्की में आत्मघाती हमलावर के रूप में भर्ती हुआ था। 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के द्वारा आईएसआईएस और उसकी सभी अभिव्यक्तियों को आतंकवादी संगठन के रूप में अधिसूचित किया गया है और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की पहली अनुसूची में शामिल किया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक, ISIS अपनी विचारधारा को प्रचारित करने के लिए विभिन्न इंटरनेट आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है। इस संबंध में संबंधित एजेंसियों द्वारा साइबरस्पेस पर कड़ी नजर रखी जा रही है और कानून के अनुसार, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Web Title: ISIS Bomber, Planning Attack On Indian Leader, Detained In Russia

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे