हिमाचल की फूड ब्लॉगर अंजलि की हुई मौत, दो गुटों की गोलीबारी में गई जान

By दीप्ती कुमारी | Published: October 23, 2021 03:06 PM2021-10-23T15:06:39+5:302021-10-23T15:09:52+5:30

हिमाचल की एक ब्लॉगर अंजलि की मेक्सिको में गोलीबारी के दौरान मौत हो गई है । उनके भाई उनके शव को वापस लाने की तैयारी कर रहे हैं ।

indian origin techie and travel blogger from us among 2 foreigners killed in drug gang shootout in mexico | हिमाचल की फूड ब्लॉगर अंजलि की हुई मौत, दो गुटों की गोलीबारी में गई जान

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsहिमाचल की फूड ब्लॉगर की हुई मौतड्रग्स गुटों में हुई गोलीबारी के बीच हुई मौत

मेक्सिको : हिमाचल प्रदेश की फूड ब्लॉगर की मेक्सिको में मौत हो गई है ।  25 वर्षीय कैलिफोर्निया स्थित भारतीय मूल की महिला तकनीकी विशेषज्ञ, जो अपना जन्मदिन मनाने के लिए मैक्सिको गई थी, उनकी कैरिबियाई तट रिसोर्ट टुलम में दो ड्रग गिरोहों के बीच गोलीबारी में मौत हो गई है ।   
घटना बुधवार रात की है। Californianewstimes.com समाचार पोर्टल ने बताया कि गोलीबारी में एक अन्य जर्मन पर्यटक के साथ अंजलि रयोत की मौत हो गई । रयोत 22 अक्टूबर को अपने जन्मदिन से पहले सोमवार को टुलम पहुंचीं।

उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से उनके बारे में जानकारी प्राप्त हुई है । वह कैलिफोर्निया के सैन जोस में रहने वाली  थी , जिनकी हिमाचल प्रदेश के एक ट्रैवल ब्लॉगर के रूप में पहचान हुई है ।  

रयोट जुलाई से लिंक्डइन पर एक वरिष्ठ साइट इंजीनियर के रूप में काम कर रहा है। Californianewstimes.com की रिपोर्ट में कहा गया है कि वह पहले Yahoo में कार्यरत थीं।

स्पैनिश अखबार एल पेस ने बताया कि बुधवार की रात, रयोट और चार अन्य विदेशी पर्यटक ला मालकेरिडा रेस्तरां की छत पर भोजन कर रहे थे, जब असॉल्ट राइफलों से लैस चार लोगों ने परिसर में एक बगल की मेज पर गोलीबारी की।

रयोत और जर्मन महिला की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य - जर्मनी और नीदरलैंड से - घायल हो गए। अधिकारी प्रतिद्वंद्वी संगठित अपराध गिरोहों के बीच टकराव  की घटना को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं ।  

क्विंटाना रू राज्य अभियोजक के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि लड़ाई दो प्रतिद्वंद्वी समूहों के बीच थी जो क्षेत्र में नशीली दवाओं की बिक्री का संचालन करते हैं।

मैक्सिकन राज्य में कई ड्रग कार्टेल काम करते हैं, जो एक खुदरा दवा बाजार के लिए जाना जाता है और ड्रग शिपमेंट के लिए लैंडिंग स्पॉट के रूप में जाना जाता है, एसोसिएटेड प्रेस ने मेक्सिको सिटी से सूचना दी ।

इस बीच, रैयत के भाई आशीष रयोत ने टुलम के मेयर से उनके शरीर को वापस लाने में सक्षम होने के लिए प्रक्रियाओं को तेज करने के लिए कहा है ।
 

Web Title: indian origin techie and travel blogger from us among 2 foreigners killed in drug gang shootout in mexico

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे