भारत ने मालदीव के साथ 5 करोड़ डॉलर के रक्षा ऋण सुविधा समझौते पर हस्ताक्षर किये

By भाषा | Published: February 21, 2021 01:35 PM2021-02-21T13:35:51+5:302021-02-21T13:35:51+5:30

India signs $ 5 million defense loan facility agreement with Maldives | भारत ने मालदीव के साथ 5 करोड़ डॉलर के रक्षा ऋण सुविधा समझौते पर हस्ताक्षर किये

भारत ने मालदीव के साथ 5 करोड़ डॉलर के रक्षा ऋण सुविधा समझौते पर हस्ताक्षर किये

माले, 21 फरवरी विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को यहां कहा कि भारत हमेशा मालदीव का एक भरोसेमंद सुरक्षा साझेदार रहेगा। भारत ने मालदीव के साथ पांच करोड़ डॉलर के रक्षा ऋण समझौते पर भी हस्ताक्षर किये हैं जिससे इस द्वीपीय राष्ट्र में नौवहन क्षेत्र में क्षमता निर्माण सुविधाओं को बढ़ावा मिलेगा।

दो दिवसीय दौरे पर यहां आए जयशंकर ने मालदीव की रक्षा मंत्री मारिया दीदी से भी मुलाकात की।

उन्होंने ट्वीट किया, “रक्षा मंत्री मारिया दीदी के साथ सौहार्दपूर्ण मुलाकात। हमारे रक्षा सहयोग पर उपयोगी आदान-प्रदान हुआ। भारत हमेशा मालदीव का एक भरोसेमंद सुरक्षा साझेदार रहेगा।”

उन्होंने कहा, “रक्षा मंत्री मारिया दीदी के साथ यूटीएफ हार्बर परियोजना समझौते पर हस्ताक्षर करने की खुशी है। इससे मालदीव की तटरक्षक क्षमताएं बढ़ेंगी और क्षेत्रीय एचएडीआर परियोजना को मदद मिलेगी। विकास में साझेदार, सुरक्षा में भी साझेदार।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: India signs $ 5 million defense loan facility agreement with Maldives

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे