पाकिस्तान के लिए भारत कभी सबसे बड़ा खतरा नहीं रहा है: ISI के पूर्व प्रमुख

By अनुराग आनंद | Published: December 3, 2020 11:55 AM2020-12-03T11:55:35+5:302020-12-03T12:08:33+5:30

आईएसआई के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी ने कहा कि मेरा मानना है कि इंडिया यानी ईस्टर्न फ्रंट से अभी कोई खतरा नहीं है।

India has never been the biggest threat to Pakistan: former chief of ISI | पाकिस्तान के लिए भारत कभी सबसे बड़ा खतरा नहीं रहा है: ISI के पूर्व प्रमुख

आईएसआई के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी (फाइल फोटो)

Highlightsअसद दुर्रानी ने कहा कि इंडिया अपनी ही चीज़ों में इस तरह से फंसा हुआ है कि उन्हें पाकिस्तान की फ़िक्र नहीं है।असद दुर्रानी ने कहा कि अफगानिस्तान पर हमारी नीति के वजह से लोग बहुत अलग-थलग हुए हैं।

नई दिल्ली: आजादी के बाद से ही भारत और पाकिस्तान हमेशा से एक-दूसरे के आमने-सामने रहा है। लेकिन, दोनों देशों की दुश्मनी पर पहली बार पाकिस्तान के सबसे बड़े खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख ने बयान दिया है।

बीबीसी रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान आईएसआई के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी ने साक्षात्कार में कहा है कि पाकिस्तान को भारत से खतरा नहीं है बल्कि उसे अपने भीतर की समस्याओं से निपटने की जरूरत है।   

खतरा के रूप में हिन्दुस्तान हमेशा नंबर वन नहीं रहा

पाकिस्तान के सबसे बड़े खुफिया एजेंसी के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी ने कहा कि पाकिस्तान के लिए खतरा के रूप में हिन्दुस्तान हमेशा नंबर वन नहीं रहा। भारत से पाकिस्तान को कितना खतरा है के सवाल पर असद दुर्रानी ने कहा कि हिन्दुस्तान हमेशा पाकिस्तान के लिए खतरा के तौर पर नंबर वन नहीं रहा। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि आजकल हमें अंदर से बहुत मसला है। यहां के लोग परेशान हैं। अफगानिस्तान पर हमारी नीति के वजह से लोग बहुत अलग-थलग हुए हैं।

इंडिया यानी ईस्टर्न फ्रंट से अभी कोई खतरा नहीं है

आईएसआई के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी ने कहा कि मेरा मानना है कि इंडिया यानी ईस्टर्न फ्रंट से अभी कोई खतरा नहीं है। अभी हमें चुपचाप बैठना है। अगर वो बालाकोट की तरह कुछ करेंगे तो उसके लिए तैयारी कर लें। 

हिन्दुस्तान अपनी ही चीज़ों में इस तरह से फंसा हुआ है कि उन्हें पाकिस्तान की फ़िक्र नहीं है। अगर हमें बाहरी ख़तरे को ही देखना है तो एक-दो चुनौतियां और हैं। ईरान, सऊदी अरब और तुर्की नई चुनौती हैं।

Web Title: India has never been the biggest threat to Pakistan: former chief of ISI

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे