यूके में 85 फीट लंबी लग्जरी सुपरयाच पलभर में हुई जलकर खाक, वीडियो हुआ वायरल, देखिये खौफनाक मंजर

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 28, 2022 10:46 PM2022-05-28T22:46:41+5:302022-05-28T22:54:13+5:30

यूनाइटेड किंगडम के डेवोन बंदरगाह पर करीब 7.5 मिलियन डॉलर कीमत की जलती हुई 85 फीट लंबी सुपरयाच की आग बुझाने के लिए करीब दर्जनों फायरकर्मी लगातार संघर्ष कर रहे हैं। याच की जलती हुई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

In the UK, the luxury superyacht of 85 feet was burnt to ashes in an instant | यूके में 85 फीट लंबी लग्जरी सुपरयाच पलभर में हुई जलकर खाक, वीडियो हुआ वायरल, देखिये खौफनाक मंजर

यूके में 85 फीट लंबी लग्जरी सुपरयाच पलभर में हुई जलकर खाक, वीडियो हुआ वायरल, देखिये खौफनाक मंजर

Next
Highlightsयूनाइटेड किंगडम के डेवोन बंदरगाह पर एक सुपरयाच आग लगने के कारण पल भर में खाक हो गई 85 फीट लंबी इस लग्जरी सुपरयाच की कीमत लगभग करीब 7.5 मिलियन डॉलर बताई जा रही हैयाच को साल 2010 में प्लायमाउथ में बनाया गया था, इसमें 8,000 लीटर ईंधन भरे जाने की क्षमता थी

लंदन: यूनाइटेड किंगडम के डेवोन बंदरगाह पर शनिवार को एक सुपरयाच में भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक कुछ ही पलों में याच में लगी आग की लपटें आसमान को छूने लगी और इस खौफनाक मंजर के बंदरगाह पर मौजूद कुछ लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया।

आग लगने की इस घटना के बाद घटनास्थल पर मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि याच में आग लगने के तुरंत बाद उन्होंने उसमें हुए विस्फोटों की आवाज भी सुनी।

वहीं एक चश्मदीद ने बताया कि बताया कि याच में आग लगने का कारण उसके एंकर की रस्सी जग गई और वो घाट से दूर गहरे पानी की ओर चली गई। जिसके कारण आग बुझाने वाले दमकलकर्मी को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा और वॉटर कैनन का पानी आग लगी हुई याच तक नहीं पहुंच पा रहा था।

वहीं एक अन्य शख्स ने कहा कि आग की लपटें भयाहव होने के कारण कुछ लोग घाट के दूसरे छोर पर फंस गए थे और वो वापस सुरक्षित जगह पर नहीं आ पा रहे थे, जिसके कारण घाट के किनारे  दौड़ रहे दमकलकर्मियों को भारी मशक्कत करनी पड़ी।

समाचार पत्र 'मेट्रो यूके' की रिपोर्ट किया गया है कि आग से नष्ट होने वाली इतनी कुंदर थी कि वो किसी राजकुमारी नौका की तरह दिखती थी। इस याच के रेंडेज़वस के नाम से पुकारा जाता था।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि जलने वाली याच को साल 2010 में प्लायमाउथ में बनाया गया था और इस लग्जरी याच में कथित तौर पर 8,000 लीटर ईंधन भरे जाने की क्षमता थी।

इस मामले में डेवोन एंड कॉर्नवाल पुलिस ने ट्वीट करके बताया कि हम याच में लगी आग से लोगों से सुरक्षित क्षेत्र में पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। इसके अलावा हम स्थानीय लोगों को सलाह दे रहे हैं कि वो धुएं से बचने के लिए अपने घरों के दरवाजों और खिड़कियों को बंद करके रखें।

वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें और वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि याच के जलने के कारण आसमान में घने काले धुएं का एक विशाल गुबार चारों तरफ फैला हुआ है।

लोकल मीडिया ने इस मामले में रिपोर्टिंग करते हुए बताया कि करीब 7.5 मिलियन डॉलर कीमत की जलती हुई 85 फीट लंबी सुपरय़ाच की आग बुझाने के लिए करीब दर्जनों फायरकर्मी लगातार संघर्ष कर रहे हैं।

इस मामले में सबसे अच्छी बात यह है कि डेवोन और कॉर्नवाल पुलिस ने याच में लगी आग के संबंध में एक बयान जारी करते हुए कहा है कि आग के कारण अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

जानकारी के मुताबिक आज दोपहर करीब 12.10 बजे पुलिस को लोगों ने सूचित किया कि टोरक्वे में राजकुमारी पियर के पास एक सुपरयाच में आग लग गई है। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने याच में आग लगने के तुरंत बाद उसमें विस्फोटों की आवाज सुनी।

वोन और कॉर्नवाल पुलिस इस मामले में तेजी से जांच कर रही है वहीं दमकलकर्मी लगातार याच की लगी आग को बुझाने में लगे हुए हैं।  

Web Title: In the UK, the luxury superyacht of 85 feet was burnt to ashes in an instant

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे