In Belgium, the mayor decorated the city with the lights of the Peenus figure, gave this answer when the dispute increased | बेल्जियम में मेयर ने शहर को पीनस आकृति की लाइटों से सजाया, विवाद बढ़ने पर दिया ये जवाब
बेल्जियम में मेयर ने शहर को पीनस आकृति की लाइटों से सजाया (सोशल मीडिया)

Highlightsमेयर ने शहर में पीनस आकार की लाइट को लगाए जाने के मामले में कहा है कि हमारी मंशा ऐसी नहीं थी।उन्होंने कहा कि शहर के टेक्निकल डिपार्टमेंट की योजना पूरे शहर में मोमबत्तियों जैसी लाइटें लगानी की थी।

नई दिल्ली: बेल्जियम के शहर अउडेनबर्ग को वहां के मेयर ने पीनस आकृति की लाइटों से सजाया है। क्रिसमस पर्व से पहले शहर को लाइटों से सजाया गया है।  

डेली मेल में छपी खबर की मानें तो शहर में पीनस आकृति की लाइटों को देखकर जब लोगों के बीच विवाद बढ़ा तो इस मामले में मेयर की तरफ से भी जवाब आया है। मेयर ने इस मामले में कहा है कि हमारी मंशा ऐसी नहीं थी। 

मेयर ने कहा कि हम ऐसी क्रिसमस लाइटें नहीं लगाना चाहते थे जो लोगों को पीनस की याद दिलाएं...लेकिन हम इसमें छिपे हास्य को भी समझते हैं। 

उन्होंने कहा कि शहर के टेक्निकल डिपार्टमेंट की योजना पूरे शहर में मोमबत्तियों जैसी लाइटें लगानी की थी। इस योजना ने तहत ही हमने शहर को सजाया था। मेयर ने कहा कि हमने शहर को सजाने के लिए जिन लाइटों का चुनाव किया, वह शहर के रंग के मुताबिक है। 

इसके साथ ही मेयर ने कहा कि शहर को सजाने के लिए एक परिषद ने लंबे समय तक काम किया। तकनीकी विभाग द्वारा उस क्षेत्र को सजाने के लिए एक दीर्घकालिक योजना के हिस्से के रूप में डिजाइन किया गया था जिसमें रोशनी वाले पिरामिड शामिल थे।

मेयर ने कहा कि हमारे तकनीकी विभाग ने उन्हें डिजाइन किया था। अगर हमने उन्हें खरीदा होता, तो इससे हमें लगभग तीन गुना ज्यादा खर्च होता।

यही वजह है कि हमारे तकनीकी विभाग ने इसे खुद तैयार किया और शहर के रंगों को चुना और शीर्ष पर एक नीली टिप लगाई क्योंकि हमें लगा कि एक लौ है।

Web Title: In Belgium, the mayor decorated the city with the lights of the Peenus figure, gave this answer when the dispute increased

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे