इमरान खान ने कहा, "नये आर्मी चीफ से उम्मीद है कि वो पुराने जनरल के नक्श-ए-कदम पर नहीं चलेंगे"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 3, 2022 09:39 PM2022-12-03T21:39:56+5:302022-12-03T21:45:32+5:30

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना के नवनियुक्त जनरल आसिम मुनीर के बारे में कहा कि वो उम्मीद कर रहे हैं कि जनरल मुनीर रिटायर हुए जनरल कमर जावेद बाजवा के नक्श-ए-कदम पर नहीं चलेंगे।

Imran Khan said, "It is expected from the new Army Chief General Asim Munir that he will not follow in the footsteps of old General Qamar Javed Bajwa" | इमरान खान ने कहा, "नये आर्मी चीफ से उम्मीद है कि वो पुराने जनरल के नक्श-ए-कदम पर नहीं चलेंगे"

फाइल फोटो

Next
Highlightsइमरान खान ने पाक सेना के नवनियुक्त जनरल आसिम मुनीर को लेकर दिया बड़ा बयानउम्मीद है कि जनरल आसिम मुनीर रिटायर हुए जनरल बाजवा के नक्श-ए-कदम पर नहीं चलेंगेसेना जनरल मुनीर की अगुवाई में बाजवा द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों से खुद को दूर रखेगी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और मौजूदा शहबाज शरीफ सरकार के सबसे बड़े आलोचक इमरान खान ने सेना के नवनियुक्त जनरल आसिम मुनीर के बारे में कहा कि वो उम्मीद कर रहे हैं कि जनरल मुनीर रिटायर हुए जनरल कमर जावेद बाजवा के नक्श-ए-कदम पर नहीं चलेंगे।

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ नये जनरल से यह आशा रखती है कि वो बीते 8 महीने के दौरान सेना के द्वारा की गई गतिविधियों से खुद को दूर रखेंगे और निष्पक्ष तरीके से वतन की हिफाजत के लिए पूरी शिद्दत के साथ काम करेंगे। इमरान खान ने शनिवार को कहा कि हमारी पार्टी को यकीन है जनरल आसिम मुनीर पिछले सेना प्रमुख जनरल बाजवा की तरह कोई गलती नहीं करेंगे, जैसी की जनरल बाजवा ने की थी। इसके साथ ही इमरान खान ने पार्टी नेता आजम स्वाती के गिरफ्तारी की भी कड़ी आलोचना की।

इमरान खान की पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में से एक आजम स्वाति को संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) द्वारा बीते 27 नवंबर को गिरफ्तार किया गया है। स्वाती को दो महीने से भी कम समय में दूसरी बार गिरफ्तार किया गया है। 27 नवंबर को हुई गिरफ्तारी के संबंध में पीटीआई नेता स्वाती पर आरोप है कि उन्होंने बलूचिस्तान और सिंध में "अपमानजनक भाषा" का प्रयोग करते हुए लोगों को सेना के खिलाफ भड़काने का प्रयास किया था, जिसके लिए उनके खिलाफ दोनों जगहों पर अलग-अलग एफआईआर भी दर्ज की गई है।

गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद के ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ने बलूचिस्तान पुलिस को स्वाती की हिरासत सौंपी, जिसके बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को विशेष विमान से क्वेटा ले जाया गया और क्वेटा हवाईअड्डे से सुरक्षा अधिकारी उन्हें किसी अज्ञात स्थान पर ले गये हैं।

इस संबंध में पीटीआई चीफ इमरान खान ने सीधा आरोप लगाया कि शहबाज शऱीफ सरकार ने सियासी दुश्मनी के कारण आजम को गिरफ्तार किया है। खान ने कहा, "पूरा मुल्क सीनेटर आज़म स्वाती के साथ बरती जा रही सियासी दुश्मनी से हैरान है। आखिर उन्हें किस गुनाह की सजा दी जा रही है, क्या जम्हूरियत में उन्हें सवाल पूछने का भी हक नहीं हासिल है?"

पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की और विशेष रूप से हमारी सेना का नकारात्मक प्रभाव बन रहा है क्योंकि फौज को मौजूदा शरीफ सरकार के कठपुतली के तौर पर देखा जा रहा है। इसलिए पार्टी उम्मीद करती है कि सेना के मौजूदा जनरल रिटायर हुए जनरल बाजवा द्वारा बीते 8 महीनों में की गई फासीवादी कार्रवाइयों से बचेंगे। इसके साथ ही इमरान खान ने शहबाज शरीफ सरकार से मांग की कि वो फौरन आजम स्वाति को रिहा करें क्योंकि वो दिल के मरीज हैं।

Web Title: Imran Khan said, "It is expected from the new Army Chief General Asim Munir that he will not follow in the footsteps of old General Qamar Javed Bajwa"

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे