इमरान खान ने की विवादित टिप्पणी, "मरियम नवाज, आपको मेरा नाम इतना नहीं लेना चाहिए कि आपके पति असुरक्षित हो जाएं", पाक में हुआ हंगामा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 21, 2022 07:44 PM2022-05-21T19:44:53+5:302022-05-21T20:01:19+5:30

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मरियम नवाज, आपको मेरा नाम इतना नहीं लेना चाहिए, आपके पति असुरक्षित हो जाएं।"

Imran Khan makes controversial remark saying, "Mariam Nawaz, you should not take my name so much that your husband becomes insecure" | इमरान खान ने की विवादित टिप्पणी, "मरियम नवाज, आपको मेरा नाम इतना नहीं लेना चाहिए कि आपके पति असुरक्षित हो जाएं", पाक में हुआ हंगामा

इमरान खान ने की विवादित टिप्पणी, "मरियम नवाज, आपको मेरा नाम इतना नहीं लेना चाहिए कि आपके पति असुरक्षित हो जाएं", पाक में हुआ हंगामा

Highlightsइमरान खान ने मरियम नवाज को लेकर की अभद्र टिप्पणी कहा, "मरियम नवाज, आपको मेरा नाम इतना नहीं लेना चाहिए कि आपके पति असुरक्षित हो जाएं"इमरान खान के इस विवादास्पद टिप्पणी की पूरे पाकिस्तान में चौतरफा निंदा हो रही है

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की भतीजी और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बेटी मरियम शरीफ पर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा की गई एक विवादास्पद टिप्पणी ने बड़ा बवाल खड़ा कर दिया है।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान अपनी टिप्पणी को लेकर इस कदर फंस चुके हैं पूरे मुल्क में उनके खिलाफ लोग आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं। सत्ता से बेदखल होने के बाद देश में धुआंघधार रैली कर रहे इमरान खान ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मरियम नवाज, आपको मेरा नाम इतना नहीं लेना चाहिए, आपके पति असुरक्षित हो जाएं।"

सत्ता जाने की बौखलाहट में इमरान खान इस तरह की व्यक्तिगत टिप्पणी तो कर बैठे लेकिन जैसे ही उनकी यह टिप्पणी पाक मीडिया से होते हुए जनता तक पहुंची। इमरान के उस विवादास्पद कथन को लेकर पाकिस्तान में चौतरफा निंदा होने लगी। 

जानकारी के मुताबिक इस मामले में टिप्पणी करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान ने बहुत गी बेजा बात कही है, इसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है।

पीएम शहबाज शरीफ ने ट्वीट करके कहा, "आपने जो देश के खिलाफ अपराध किए हैं वो आपके इन भद्दे कमेंट के नीचे छिप नहीं सकते हैं। जिसने मस्जिद नवाबी का भी एहताम ना किया हो, उससे आप किसी की मां-बेटी और बहन की इज्जत करने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं?"

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने आगे कहा कि "इमरान इतिहास में पहले व्यक्ति हैं जो एक पार्टी के नेता के रूप में अशिष्टता की खाई में गिर गए हैं।"

वहीं शहबाज शरीफ के साथ पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी इमरान खान के बयान की आलोचना करते हुए कहा, ''जिनके घरों में मां-बहन होते हैं, वे दूसरी महिलाओं के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करते। कृप्या राजनीति के नाम पर इतना नीचे ना गिरें।''

दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मरियम नवाज के खिलाफ यह विवादित टिप्पणी इसलिए की क्योंकि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ ने कहा था कि  मरियम ने कहा कि मुल्क को इमरान खान की 'गलतियों का भार' उठाने की कोई जरूरत नहीं है।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि हमने इमरान खान की योजनाओं को फेल करके उन्हें घर भेज दिया है। उनका खेल खत्म हो गया है। 

Web Title: Imran Khan makes controversial remark saying, "Mariam Nawaz, you should not take my name so much that your husband becomes insecure"

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे