इंटरनेट की वजह से परिवार व दोस्तों को इंसान के तौर पर वक्त नहीं दे पा रहा हूं: फेसबुक फाउंडर जकरबर्ग

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 12, 2020 08:27 AM2020-01-12T08:27:55+5:302020-01-12T08:27:55+5:30

उन्होंने कहा कि इस दशक के लिए बहुत सारे काम हैं, इन्हें पूरा करने के लिए काफी कुछ सीखना है। मैं उम्मीद करता हूं कि आपके लिए नया दशक व नया अच्छा हो। उन्होंने यह लिखते हुए दुनिया भर के लोगों को नए साल की शुभकानाएं दी हैं। 

I am not able to give time as a human to family and friends due to internet: Facebook founder Zuckerberg | इंटरनेट की वजह से परिवार व दोस्तों को इंसान के तौर पर वक्त नहीं दे पा रहा हूं: फेसबुक फाउंडर जकरबर्ग

इंटरनेट की वजह से परिवार व दोस्तों को इंसान के तौर पर वक्त नहीं दे पा रहा हूं: फेसबुक फाउंडर जकरबर्ग

Highlightsजकरबर्ग ने कहा कि हम सभी को अपने लिए स्पेस की जरूरत है ताकि खुद को वक्त दे सकें, इस दौरान यह चिंता नहीं होनी चाहिए।मुझे इसकी काफी जरूरत है, क्योंकि मेरी जिंदगी बहुत ज्यादा सार्वजनिक हो चुकी है।

इंटरनेट की दुनिया के बादशाह व फेसबुक जैसे लोकप्रिय सोशल साइट के सीइओ मार्क जकरबर्ग ने कहा कि इंटरनेट की वजह से मैं परिवार व दोस्तों को इंसान के तौर पर वक्त नहीं दे पा रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले 5 साल में लोग इंटरनेट से होने वाले नुकसान को महसूस करेंगे। 35 वर्षीय  जकरबर्ग ने ये सभी बातें अपने ब्लॉग में लिखकर प्रकट की हैं। 

जकरबर्ग ने कहा, "हम सभी को अपने लिए स्पेस की जरूरत है ताकि खुद को वक्त दे सकें, इस दौरान यह चिंता नहीं होनी चाहिए कि हमारी शख्सियत क्या है। मुझे इसकी काफी जरूरत है, क्योंकि मेरी जिंदगी बहुत ज्यादा सार्वजनिक हो चुकी है। मुझे परिवार और दोस्तों के लिए वक्त चाहिए लेकिन मार्क जकरबर्ग के तौर पर नहीं बल्कि एक इंसान के तौर पर। मुझे उम्मीद है कि यह बात हर व्यक्ति तक पहुंचेगी।"

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस दशक के लिए बहुत सारे काम हैं, इन्हें पूरा करने के लिए काफी कुछ सीखना है। मैं उम्मीद करता हूं कि आपके लिए नया दशक व नया अच्छा हो। उन्होंने यह लिखते हुए दुनिया भर के लोगों को नए साल की शुभकानाएं दी हैं। 
 

उन्होंने कहा कि मेरी समझ से फेसबुक युवाओं की कंपनी है जो नई पीढ़ी के मुद्दों पर केंद्रित है। चान-जकरबर्ग इनिशिएटिव के जरिए हम ऐसे प्रयासों पर फोकस कर रहे हैं जिनसे हमारे बच्चों की पीढ़ी को मदद मिल सके।

इसके अलावा कहा कि इनमें बीमारियों की रोकथाम और प्राथमिक शिक्षा को बच्चों की जरूरत के मुताबिक बनाने जैसे लक्ष्य शामिल हैं। इसके लिए हम अगले एक दशक में युवा उद्यमियों, वैज्ञानिकों और ऐसे अन्य विशेषज्ञों को ज्यादा मौके और फंडिंग देने पर फोकस करेंगे।

English summary :
I am not able to give time as a human to family and friends due to internet: Facebook founder Zuckerberg


Web Title: I am not able to give time as a human to family and friends due to internet: Facebook founder Zuckerberg

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे