ऑनर किलिंग: पुरुष से बातचीत करने पर पाकिस्तान में दो लड़कियों की हत्या, जानें पूरा मामला

By भाषा | Published: May 17, 2020 08:48 PM2020-05-17T20:48:41+5:302020-05-17T20:48:41+5:30

राजमल पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर अपराधियों की तलाश की जा रही है।

Honor killing two girls murdered in Pakistan after talking to men, know the whole matter | ऑनर किलिंग: पुरुष से बातचीत करने पर पाकिस्तान में दो लड़कियों की हत्या, जानें पूरा मामला

ऑनर किलिंग: पुरुष से बातचीत करने पर पाकिस्तान में दो लड़कियों की हत्या, जानें पूरा मामला

Highlightsदेश के आदिवासी इलाकों में महिलाओं का पुरुषों के साथ मिलना-जुलना पूरी तरह प्रतिबंधित है। अधिकारी ने बताया कि इसका कारण 52 सेकंड का एक वीडियो था जिसमें एक व्यक्ति तीन लड़कियों से बात कर रहा है।

इस्लामाबाद:पाकिस्तान में झूठी शान की खातिर हत्या (ऑनर किलिंग) का एक मामला सामने आया है। देश के अशांत उत्तर-पश्चिमी जनजातीय क्षेत्र में दो लड़कियों की एक पुरुष से बातचीत करने के कारण हत्या कर दी गयी। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

कुछ हफ्ते पहले दोनों लड़कियों का एक पुरुष से बातचीत करने का वीडियो सामने आया था। पुलिस के अनुसार 16 और 18 साल की दो लड़कियों को उनके चचेरे भाइयों ने मार डाला। देश के आदिवासी इलाकों में महिलाओं का पुरुषों के साथ मिलना-जुलना पूरी तरह प्रतिबंधित है।

पुलिस के अनुसार यह घटना 14 मई को खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के एक गांव में हुयी। राजमल पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर अपराधियों की तलाश की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि इसका कारण 52 सेकंड का एक वीडियो था जिसमें एक व्यक्ति तीन लड़कियों से बात कर रहा है।

अधिकारी ने कहा कि वीडियो में से दिख रही दो लड़कियों की हत्या कर दी गयी जबकि तीसरे के बारे में कोई जानकारी नहीं है। पुलिस के अनुसार तीसरी लड़की जीवित है लेकिन उसकी जान को खतरा हो सकता है। 

Web Title: Honor killing two girls murdered in Pakistan after talking to men, know the whole matter

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे