बांग्लादेश में सांप्रदायिक हिंसा के विरोध में अमेरिका में हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

By भाषा | Published: October 19, 2021 01:00 AM2021-10-19T01:00:17+5:302021-10-19T01:00:17+5:30

Hindu organizations in America protest against communal violence in Bangladesh | बांग्लादेश में सांप्रदायिक हिंसा के विरोध में अमेरिका में हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

बांग्लादेश में सांप्रदायिक हिंसा के विरोध में अमेरिका में हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

Next

वाशिंगटन, 18 अक्टूबर अमेरिका में बांग्लादेशी हिंदुओं ने अपने मूल देश में अल्पसंख्यक समूह के सदस्यों को निशाना बनाकर की जा रही हिंसा के खिलाफ विरोध दर्ज कराते हुए कहा है कि धार्मिक मतभेद उनके लिए अस्तित्व का संकट पैदा करते हैं।

हाल में संपन्न दुर्गा पूजा समारोह के दौरान मंदिर में तोड़फोड़ की घटनाओं के खिलाफ अल्पसंख्यक समुदाय के विरोध के बीच रविवार देर रात सोशल मीडिया पर कथित ईशनिंदा वाले एक पोस्ट को लेकर बांग्लादेश में भीड़ ने 66 मकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया और हिंदुओं के कम से कम 20 मकानों में आग लगा दी।

यहां बांग्लादेशी हिंदू समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रणेश हलदर ने ‘‘बांग्लादेश के संकटग्रस्त हिंदुओं को और कोई नुकसान न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए’’ अमेरिकी विदेश विभाग को पत्र लिखा। उन्होंने अमेरिका स्थित निगरानी समूहों और मीडिया घरानों से बांग्लादेश में हिंसा की गंभीरता को उजागर करने का आग्रह किया।

रविवार को बांग्लादेशी हिंदू प्रवासी ने यहां बांग्लादेश के दूतावास के सामने प्रदर्शन किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Hindu organizations in America protest against communal violence in Bangladesh

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे