वाह रे डोनाल्ड ट्रंप! अहमदाबाद में भीड़ को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक और ठोक दिया दावा

By रामदीप मिश्रा | Published: February 21, 2020 11:49 AM2020-02-21T11:49:36+5:302020-02-21T11:54:30+5:30

अमेरिका के राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ 24-25 फरवरी को भारत यात्रा पर जा रहे हैं। इस यात्रा से पहले ऐसी खबरें आ रही है कि भारत और अमेरिका एक बड़े व्यापार समझौते की तरफ बढ़ रहे हैं।

Gujarat: 10 Million people will welcome me in ahmedabad says Donald Trump | वाह रे डोनाल्ड ट्रंप! अहमदाबाद में भीड़ को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक और ठोक दिया दावा

डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रम्प के साथ भारत आ रहे हैं। (फाइल फोटो)

Highlightsअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि उनसे अहमदाबाद में रोडशो के दौरान 10 मिलियन लोग (एक करोड़) लोग मिलने वाले हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं। लेकिन, अपने दौरे से पहले वह कई बार ऐसे दावे कर चुके हैं जिसके लिए वह सुर्खियों में बने हुए हैं। ट्रंप ने अमेरिका में एक रैली के दौरान दावा किया उनसे अहमदाबाद में रोडशो के दौरान 10 मिलियन लोग (एक करोड़) लोग मिलने वाले हैं। इससे पहले वह 70 लाख लोगों से मिलने के दावा किया था।

वहीं, बीते दिन डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका दोनों देशों के बीच 'बेजोड़' व्यापार समझौता हो सकता है। ट्रंप ने लास वेगास में 'होप फॉर प्रिजनर्स ग्रेजुएशन सेरमनी' कार्यक्रम की शुरुआत में कहा कि हम भारत जा रहे हैं और वहां हम एक बेजोड़ व्यापार समझौता कर सकते हैं। 

अमेरिका के राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ 24-25 फरवरी को भारत यात्रा पर जा रहे हैं। इस यात्रा से पहले ऐसी खबरें आ रही है कि भारत और अमेरिका एक बड़े व्यापार समझौते की तरफ बढ़ रहे हैं। हालांकि उन्होंने अपने संबोधन में संकेत दिए कि अगर समझौता अमेरिका के मुताबिक नहीं हुआ, तो इसी प्रक्रिया धीमी हो सकती है। 

ट्रंप ने कहा कि हम तभी समझौता करेंगें जब यह अच्छा होगा क्योंकि हम अमेरिका को पहले स्थान पर रख रहे हैं। लोगों को यह पसंद आए या नहीं, हम अमेरिका को पहले स्थान पर रख रहे हैं। भारत-अमेरिका के बीच माल एवं सेवा में कारोबार अमेरिका के वैश्विक व्यापार का तीन फीसदी है। 


इधर, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी दावा कर चुके हैं कि 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम के दौरान मोटेरा स्टेडियम में 1 लाख से अधिक लोग मौजूद रहेंगे। यह कार्यक्रम गुजरात के लिए ऐतिहासिक होने वाला है। ट्रंप प्रसिद्ध गांधी आश्रम जाएंगे और नरेंद्र मोदी के साथ 22 किलोमीटर लंबे रोड शो में हिस्सा लेंगे। इस दौरान ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रम्प भी साथ में मौजूद रहेंगी। इसके बाद दोनों नेता मोटेरा में एक नये क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और वहां एक सभा को संबोधित करेंगे। 

रोडसो अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से शुरू होकर साबरमती आश्रम और इंदिरा ब्रिज होते हुए मोटेरा स्टेडियम तक जाएगा। इस दौरान एनएसजी की एंटी स्नाइपर टीम भी रूट पर तैनात रहेगी। खोजी और बम निरोधक दस्ते पहले से ही पूरे रूट की पड़ताल में जुटे हैं। होटलों में ठहरे नए मेहमानों की जानकारी जांचने के लिए एक विशेष सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया जा रहा है, खासतौर पर विदेश से आए लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। 
 

Web Title: Gujarat: 10 Million people will welcome me in ahmedabad says Donald Trump

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे