बांग्लादेश में बहुपक्षीय आतंकवाद रोधी अभ्यास के समापन समारोह में शामिल हुए जनरल नरवणे

By भाषा | Published: April 12, 2021 09:27 PM2021-04-12T21:27:25+5:302021-04-12T21:27:25+5:30

General Narwane attended the concluding ceremony of the multilateral counter-terrorism exercise in Bangladesh | बांग्लादेश में बहुपक्षीय आतंकवाद रोधी अभ्यास के समापन समारोह में शामिल हुए जनरल नरवणे

बांग्लादेश में बहुपक्षीय आतंकवाद रोधी अभ्यास के समापन समारोह में शामिल हुए जनरल नरवणे

ढाका, 12 अप्रैल थलसेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे सोमवार को बांग्लादेश में बहुपक्षीय आतंकवाद रोधी अभ्यास के समापन समारोह में शामिल हुए और उन्होंने इस अभ्यास में भागीदारी करने वाले भारतीय सैनिकों की सराहना की।

भारतीय सेना के अतिरिक्त जनसूचना महानिदेशालय (एडीजी पीआई) ने ट्वीट किया, ‘‘जनरल एम एम नरवणे बहुपक्षीय अभ्यास ‘शांतिर अग्रोसेना 2021’ में शामिल हुए और अभ्यास में भागीदारी करने वाले सैनिकों को संबोधित किया।’’

इसने एक अन्य ट्वीट में कहा कि नरवणे ने ‘शांतिर अग्रोसेना’ (शांति के अग्रदूत सैनिक) 2021 अभ्यास में शामिल भारतीय सैनिकों से बात भी की और प्रशिक्षण तथा पेशेवर कौशल के उनके उच्च मानकों की सराहना की।

अभ्यास में भारतीय सेना के 30 कर्मी शामिल हुए।

एडीजी पीआई ने कहा कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना समारोह की मुख्य अतिथि थीं।

चार अप्रैल से शुरू हुए अभ्यास में भारत, बांग्लादेश, भूटान और श्रीलंका के सैनिकों ने भाग लिया, जबकि अमेरिका, ब्रिटेन, तुर्की, कुवैत, सिंगापुर और सऊदी अरब के सैन्य सदस्य इसमें पर्यवेक्षक के रूप में शामिल हुए।

जनरल नरवणे ने बृहस्पतिवार से शुरू हुई बांग्लादेश की पांच दिन की अपनी यात्रा के अंतिम दिन इस अभ्यास के समापन समारोह में शिरकत की।

रक्षा मंत्रालय ने नयी दिल्ली में एक विज्ञप्ति में कहा कि समापन समारोह ‘मजबूत शांति अभियान’ थीम पर आधारित रहा जिसमें भारतीय सेना, रॉयल भूटान आर्मी, श्रीलंकाई सेना और बांग्लादेश की सेना ने संयुक्त रूप से भागीदारी की।

इसमें कहा गया कि अभ्यास के दौरान सैनिकों ने पेशेवर दक्षता के उच्च मानकों का प्रदर्शन किया और उन्होंने वॉलीबॉल, गोलीबारी तथा सांस्कृतिक गतिविधियों में भी अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

जनरल नरवणे ने ‘बांग्लादेश इंस्टिट्यूट ऑफ पीस सपोर्ट ऑपरेशन ट्रेनिंग’ का भी दौरा किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: General Narwane attended the concluding ceremony of the multilateral counter-terrorism exercise in Bangladesh

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे