French army kills jihadist suspected of killing journalists | फ्रांस सेना ने पत्रकारों की हत्या के संदिग्ध जिहादी को मार गिराया
फ्रांस सेना ने पत्रकारों की हत्या के संदिग्ध जिहादी को मार गिराया

पेरिस, 11 जून (एपी) माली में फ्रांस सेना के हमले में अलकायदा से जुड़ा एक जिहादी मारा गया, जिसने कथित रूप से 2013 में फ्रांस के दो पत्रकारों के अपहरण और हत्या की योजना में मदद की थी। फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पार्ली ने एक बयान में कहा कि उत्तरी माली के एग्वेलहॉक के आसपास सप्ताहांत हुए आतंकवादी-रोधी अभियान में तीन अन्य चरमपंथी भी मारे गए।

यह अभियान एक समूह को निशाना बनाकर अंजाम दिया गया, जो संदिग्ध रूप से इलाके में संयुक्त राष्ट्र बलों के निशाना बनाने की योजना बना रहा था। मारे गए एक जिहादी की पहचान बाए एग बाबाको के रूप में हुई है। उसे नवंबर 2013 में रेडियो फ्रांस इंटरनेशनल के पत्रकारों गिस्लेन ड्यूपोंत और क्लाउदे वेरलों के अपहरण और हत्या के मामले में संलिप्त माना जा रहा था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: French army kills jihadist suspected of killing journalists

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे