सोमालिया की राजधानी में विस्फोट में पांच लोगों की मौत, अलकायदा से जुड़े संगठन ने ली जिम्मेदारी

By भाषा | Published: November 25, 2021 01:21 PM2021-11-25T13:21:58+5:302021-11-25T13:21:58+5:30

Five killed in explosion in Somalia's capital, organization affiliated with Al Qaeda took responsibility | सोमालिया की राजधानी में विस्फोट में पांच लोगों की मौत, अलकायदा से जुड़े संगठन ने ली जिम्मेदारी

सोमालिया की राजधानी में विस्फोट में पांच लोगों की मौत, अलकायदा से जुड़े संगठन ने ली जिम्मेदारी

Next

मोगादिशु, 25 नवंबर (एपी) सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में बृहस्पतिवार को भीषण विस्फोट हुआ, जिसमें पांच लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं। चरमपंथी संगठन अल-शबाब ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

सुबह हुए विस्फोट के बाद मोगादिशु में धुएं का गुबार उठता दिखा। अमीन एम्बुलेंस सेवा ने बताया कि पंद्रह घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। धमाका एक स्कूल के पास हुआ।

चरमपंथी समूह अल-शबाब ने अपने अंडालूस रेडियो पर एक बयान में कहा कि उसने अफ्रीकी संघ के शांति रक्षक काफिले के सुरक्षा घेरे में जा रहे पश्चिमी देशों के अधिकारियों को निशाना बनाया।

हालांकि एक प्रत्यक्षदर्शी हसन अली ने बताया कि एक निजी सुरक्षा कंपनी अधिकारियों की सुरक्षा में लगी थी। अली ने बताया कि उसने चार सुरक्षाकर्मियों को घायल अवस्था में देखा।

अल-कायदा से जुड़ा यह संगठन अक्सर राजधानी में हमला करता रहता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Five killed in explosion in Somalia's capital, organization affiliated with Al Qaeda took responsibility

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे