Eight people, including prison director, died in Haiti's prison break | हैती में कैदियों के जेल तोड़कर भागने की घटना में जेल निदेशक समेत आठ लोगों की मौत
हैती में कैदियों के जेल तोड़कर भागने की घटना में जेल निदेशक समेत आठ लोगों की मौत

क्रूआ दि बूके, 26 फरवरी (एपी) हैती की राजधानी में एक जेल से कैदियों के फरार होने की घटना में जेल निदेशक समेत आठ लोगों की मौत हो गयी। पुलिस के एक अधिकारी और प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी।

घटना राजधानी पोर्ट-ऑ प्रिंस के उत्तर पूर्व में स्थित क्रूआ दि बूके सिविल जेल में हुई। इस जेल का निर्माण 2012 में कनाडा ने कराया था। 2014 में इसी जेल से 300 से अधिक कैदी फरार हुए थे।

स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने कैदियों के फरार होने से पहले बड़ी संख्या में हथियारबंद लोगों को जेल के सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चलाते देखा था। गोलीबारी शुरू होने के काफी देर बाद तक जेल के अंदर गोलियों की आवाजें सुनायी देती रहीं।

जेल निदेशक की मौत की पुष्टि करने वाले पुलिस अधिकारी ने बताया कि अधिकारी जेल में छापेमारी की तैयारी कर रहे थे।

हत्या के मामले में सजा काट रहे 37 वर्षीय जॉन हिप्पोलाइट को गोली लगी जबकि एक कैदी फरार हो गया।

जेल के पास करीब सात शव थे, जिनकी पहचान की जा रही है। हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि मारे गये सारे लोग कैदी थे या किसने उन्हें गोली मारी। अधिकारियों ने फिलहाल घटना के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Eight people, including prison director, died in Haiti's prison break

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे