Donald Trump says United States'passed the peak' of coronavirus cases will announce guidelines | डोनाल्ड ट्रंप का दावा- अमेरिका में कोरोना का सबसे बुरा दौर बीता, अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने को लेकर कही ये बात
Donald Trump (File Photo)

Highlightsडोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'यह साफ दिख रहा है कि हमारी आक्रामक रणनीति काम कर रही है।'डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि देश को फिर खोलने को लेकर वह आज (16 अप्रैल) को चर्चा करेंगे और नई गाइडलान्स जारी करेंगे। 

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में किए अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि अमेरिका में कोरोना वायरस का सबसे बुरा दौर बीत चुका है। डोनाल्ड ट्रंप ने यह भी कहा है कि वह देश की अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के लिए चर्चा करेंगे और नई गाइडलाइन्स जारी करेंगे। अमेरिका में कोरोना वायरस से अबतक 25 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'यह साफ दिख रहा है कि हमारी आक्रामक रणनीति काम कर रही है। लड़ाई जारी है। लेकिन डेटा बताते हैं कि राष्ट्रीय स्तर पर हम कोरोना के नए मामलों के लिहाज से Peak (सबसे ज्यादा नंबर) को पार कर चुके हैं।'

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, इन डेवलपमेंट्स को देखते हुए हम यह कह सकते हैं कि हम एक मजबूत स्थिति में हैं। जिसके बाद हम देश को फिर से खोलने के लिए गाइडलाइंस को अंतिम रूप दे सकते हैं।' ट्रंप ने कहा कि देश को फिर खोलने को लेकर वह आज (16 अप्रैल) को चर्चा करेंगे और नई गाइडलान्स जारी करेंगे। 

कोविड-19 : अमेरिका में 24 घंटे में 2, 600 लोगों की मौत,  मृतकों की संख्या 25,000 के पार

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2, 600 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है। अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या मंगलवार को 25,000 के पार चली गई। अमेरिका की जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, मंगलवार तक 6,05,000 से अधिक अमेरिकी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जो इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित तीन अन्य देशों से अधिक है। इससे पहले 10 अप्रैल को एक ही दिन में 2,074 लोगों की मौत हुई थी।

देश में इस बीमारी का केंद्र बने न्यूयॉर्क में अभी तक 2,03,020 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और 10,842 लोगों की मौत हो चुकी है। जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, इस जानलेवा विषाणु से देश में कुल 25,981 लोगों की मौत हो चुकी है। 
 

Web Title: Donald Trump says United States'passed the peak' of coronavirus cases will announce guidelines
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे