डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया शानदार नेता, कहा- वह मेरे अच्छे दोस्त हैं, भारत-चीन विवाद को लेकर कही ये बात

By पल्लवी कुमारी | Published: September 5, 2020 07:35 AM2020-09-05T07:35:49+5:302020-09-05T07:35:49+5:30

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पहले भी कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर चुके हैं। लॉकडाउन के दौरान जब भारत ने मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन HCQ अमेरिका भेजी थी, तब भी ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ की थी और उन्हें एक अच्छा दोस्त बताया था।

Donald Trump says PM Modi is a friend of mine reday to help China and India american indian US election | डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया शानदार नेता, कहा- वह मेरे अच्छे दोस्त हैं, भारत-चीन विवाद को लेकर कही ये बात

Donald Trump And Narendra Modi (File Photo)

Highlightsचुनावी संबोधन में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, भारत-चीन सीमा विवाद को सुलझाने में अमेरिका मदद के लिए तैयार है।डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें लगता है कि अधिकांश भारतीय- अमेरिकी उन्हें ही वोट करेंगे।

वाशिंगटन:अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिर से एक बार जमकर तारीफ की है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि पीएम मोदी एक शानदार नेता हैं और वह उनके बहुत अच्छे दोस्त भी हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने कोरोना काल में अच्छा काम किया है और भारत के लोगों के पास एक अच्छा नेता है। इसी बीच अमेरिका में होने वाले चुनाव को लेकर ट्रंप ने कहा कि हमें चुनाव में भारतीय-अमेरिकी से अच्छा सपोर्ट मिलेगा। ट्रंप ने कहा कि भारतीय-अमेरिकी उन्हें वोट ही देंगे। 

पीएम मोदी की तारीफ करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ''पीएम मोदी मेरे एक बहुत अच्छे दोस्त हैं और वह बहुत ही बढ़िया काम कर रहे हैं।''

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारतीय-अमेरिकी वोटरों को लुभाने में एक भी कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने चुनावी सम्बोधन के दौरान भारत के लोगों की प्रशंसा की। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, भारत और पीएम मोदी का हमें बहुत समर्थन है।  मुझे लगता है कि अधिकांश भारतीय- अमेरिकी ट्रंप को वोट करेंगे। मैं कोरोना महामारी से पहले भारत गया था...वहां के लोग बहुत अविश्वसनीय हैं... आपको एक महान नेता मिला और वह एक महान व्यक्ति (पीएम नरेंद्र मोदी) हैं।

भारत-चीन सीमा विवाद पर डोनाल्ड ट्रंप ने कही ये बात 

भारत-चीन सीमा गतिरोध पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, यह एक बहुत ही खराब स्थिति है। हम तनाव कम करने के लिए चीन और भारत की मदद के लिए हमेशा ही तैयार हैं। इन मामलों पर हम भारत और चीन दोनों देशों से बात करेंगे। चीन की चालाकी को पूरी दुनिया समझ रही है।

क्या चीन भारत को धमका रहा है? इस सवाल के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मुझे नहीं लगता है कि कुछ ऐसा है। लेकिन, वे निश्चित रूप से बहुत अधिक लोगों की तुलना में इसे और अधिक मजबूती से जा रहे हैं।

कोरोना को लेकर ट्रंप का चीन पर फिर से तंज 

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर फिर से चीन पर निशाना साधा। ट्रंप ने कहा कि चीन के एक वायरस ने दुनिया भर के 188 देशों में तबाही मचा रखी है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा,मौजूदा वक्त में रूस से भी अधिक चीन की चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि वह जो काम कर रहा है, वह कहीं ज्यादा खराब है। चीन के एक वायरस ने दुनिया भर के 188 देशों में तबाही मचा रखी है। दुनिया भर ने इसे देखा है।

Web Title: Donald Trump says PM Modi is a friend of mine reday to help China and India american indian US election

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे