डोनाल्ड ट्रम्प ने 2024 के राष्ट्रपति पद की चुनावी दावेदारी पर कहा, "मैं छोड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकता, मैं अमेरिकी जनता का योद्धा हूं, उनका प्रतिरोध हूं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 7, 2023 01:35 PM2023-03-07T13:35:40+5:302023-03-07T13:39:15+5:30

डोनाल्ड ट्रम्प ने 2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ में बने रहने की कसम खाते हुए कहा कि भले ही वह विभिन्न कांग्रेस समितियों और अदालतों से साजिश के तरह आपराधिक अभियुक्त हो जाए लेकिन चुनावी दावेदारी पर टिके रहेंगे।

Donald Trump said on the 2024 presidential election claim, "I can't even think of leaving him, I am a warrior of the American people, their resistance" | डोनाल्ड ट्रम्प ने 2024 के राष्ट्रपति पद की चुनावी दावेदारी पर कहा, "मैं छोड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकता, मैं अमेरिकी जनता का योद्धा हूं, उनका प्रतिरोध हूं"

फाइल फोटो

Highlightsडोनाल्ड ट्रम्प 2024 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी फिर से पेश करेंगेट्रंप ने अपनी विशिष्ठ शैली में कहा कि मैं बिल्कुल भी छोड़ने के बारे में नहीं सोच सकताडोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि मैं अमेरिकी जनता का योद्धा हूं, उनका प्रतिशोध हूं

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को लगातार दूसरा कार्यकाल न जीत पाने का मलाल अब भी है। इस कारण उन्होंने साफ किया है कि वो 2024 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी फिर से पेश करेंगे। ट्रंप ने अपनी विशिष्ठ शैली में कहा, “ओह, मैं बिल्कुल छोड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकता। शायद इस बार मेरी संख्या बढ़ेगी।”

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव की दावेदारी के बारे में यह राय रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलन से पहले एक समूह द्वारा पूछे जाने पर कही।  उन्होंने 2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ में बने रहने की कसम खाते हुए कहा कि भले ही वह विभिन्न कांग्रेस समितियों और अदालतों से साजिश के तरह आपराधिक अभियुक्त हो जाए लेकिन अपनी दावेदारी पर टिके रहेंगे।

इस पूरे मामले में दिलचस्प पहलू यह है कि फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसांटिस भी खुलकर 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए मैदान में हैं और रिपब्लिकन पार्टी का एक बड़ा धड़ा ट्रम्प के खिलाफ उनके समर्थन में है।

लेकिन ट्रंप ने राष्ट्रपति पद के मुद्दे को लेकर आक्रामक रूख अख्तियार करते हुए रिपब्लिकन नेशनल कमेटी की अध्यक्षा रोना मैकडैनियल द्वारा 2024 उम्मीदवारों को अंतिम लिस्ट से नाम को वापस लेने से इनकार कर दिया है। ट्रंप के इस एक्शन से यह बात स्पष्ट है कि वो 2024 की दौड़ में खुद के अलावा किसी को नहीं देख रहे हैं।

ट्रंप ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “शायद पार्टी में ऐसे लोग हैं जो मुझे मिल रहे समर्थन से बहुत खुश नहीं होंगे। मैं किसी का नाम लेकर उन्हें अपमानित नहीं करना चाहता, लेकिन यह साफ है कि मैं अपने दावेदारी से पीछे नहीं हटूंगा।”

मालूम हो कि रिपब्लिकन नेशनल कमेटी की अध्यक्षा रोना मैकडैनियल ने सभी रिपब्लिकन प्रतियोगियों को 2024 के लिए डिबेटिंग प्लेटफॉर्म तक पहुंच से पहले अंतिम नामांकित व्यक्ति को वापस लेने की मांग की थी। हालांकि इस लिस्ट में केवल ट्रम्प ही नहीं बल्कि रिपब्लिकन की ओर से अर्कांसस के पूर्व गवर्नर आसा हचिंसन के नाम भी शामिल थे।

ट्रम्प ने अपने फॉलोअर के बीच खुद को “प्रतिशोध शक्ति” के रूप में प्रस्तुत किया। उन्होंने कॉन्फैब में सीपीएसी स्ट्रॉ पोल जीता है, लेकिन उनकी जीत का आंकड़ा पहले की तुलना में काफी कम है।

ट्रंप ने सीपीएसी स्ट्रॉ पोल में जीत के बाद कहा, “मैंने 2016 में ही घोषणा की थी कि मैं आपकी आवाज हूं। आज मैं फिर से अपनी बात को कहता हूं कि मैं अमेरिकी जनता का योद्धा हूं। उनका प्रतिशोध हूं। जिनके साथ अन्याय हुआ है या विश्वासघात हुआ है। मैं  मैं उनके लिए न्याय हूं।”

 

Web Title: Donald Trump said on the 2024 presidential election claim, "I can't even think of leaving him, I am a warrior of the American people, their resistance"

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे