Donald Trump After Coronavirus Criticism says Barack Obama Was Grossly Incompetent | डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, बराक ओबामा एक 'अयोग्य राष्ट्रपति' थे, जानें दोनों नेताओं में किस बात पर छिड़ी है जंग
Donald Trump And Barack Obama (File Photo)

Highlightsपिछले 24 घंटे में अमेरिका में कोरोना वायरस से 820 लोगों की मौत हुई है।अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से 89 हजार लोगों की मौत हो गई है।

वाशिंगटन: अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कोरोना वायरस (COVID-19 महामारी से निपटने के लिए डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के तौर तरीकों की कड़ी आलोचना की थी। जिसका जवाब देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि बराका ओबामा एक 'अयोग्य राष्ट्रपति' थे। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में रविवार (17 मई) संवाददाताओं से कहा, "वह (ओबामा) एक अयोग्य राष्ट्रपति थे, एक घोर अयोग्य राष्ट्रपति थे। इससे ज्यादा मैं क्या कह सकता हूं।"

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक हफ्ते में दूसरी बार डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना वायरस के संकट से निपटने के तरीके की आलोचना की थी। 

जानें 16 मई को ट्रंप के खिलाफ ओबामा ने क्या कहा? 

ओबामा ने कहा कि यह महामारी दिखाती है कि कई अधिकारी प्रभारी होने का दिखावा भी नहीं कर रहे हैं। ओबामा ने कोरोना वायरस के संकट से निपटने के तरीके की आलोचना ट्रंप का नाम लिए बिना की।

ओबामा ने कहा कि ट्रंप प्रशासन के कई अधिकारी तो ढोंग करने के बहाने भी जिम्मेदारी उठाते हुए नहीं दिखे। 

ओबामा यह बात कॉलेज और विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले ब्लैक स्टूडेंट्स के दीक्षांत समारोह को ऑनलाइन संबोधित करते हुए कहा। 

जानें 10 मई को ट्रंप के खिलाफ ओबामा ने क्या कहा? 

ओबामा ने अपने पूर्व प्रशासन के सदस्यों के साथ बातचीत के दौरान ट्रंप के पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन के खिलाफ न्याय मंत्रालय द्वारा आपराधिक मामला समाप्त किए जाने के बारे में भी कहा है कि कानून के शासन की मूलभूत समझ को खतरा है। ओबामा ने अपने समर्थकों से राष्ट्रपति पद के चुनाव में पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन का समर्थन करने की अपील की जिनके तीन नवंबर को होने वाले चुनाव में ट्रंप के खिलाफ मैदान में उतरने की संभावना है।

ओबामा ने कहा, हम स्वार्थी होने, विभाजित होने और दूसरों को शत्रु की तरह देखने जैसी लंबे समय से चली आ रही प्रवृत्तियों से लड़ रहे हैं और ये प्रवृत्तियां अमेरिकी जीवन में मजबूती से घर बना चुकी है। हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी यही देख रहे हैं। यही कारण है कि इस वैश्विक संकट को लेकर प्रतिक्रिया और कार्रवाई इतनी कमजोर और दागदार है। उन्होंने कहा, यह पूरी तरह अराजकतापूर्ण आपदा है क्योंकि मानसिकता यह है कि इसमें मेरे लिए क्या है। 

अमेरिका कोविड-19: से 89 हजार लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना महामारी ने तबाही मचाई हुई है। अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से 89 हजार लोगों की मौत हो गई है। हालांकि बीते दिनों से वहां मौत के आंकडों में कमी आई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 820 लोगों की मौत हुई है। समाचार एजेंसी एएफपी ने इसकी जानकारी दी है। इससे पहले अमेरिका में 10 मई से 11 मई तक 24 घंटे में कोरोना वायरस से 776 लोगों की मौत हुई थी।  समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक मार्च के बाद से यह एक दिन में मौत का सबसे कम आंकड़ा था। हाल ही में मरने वालों की संख्या 1,000 से 2,500 लोगों की रोजाना मौत हो रही थी। 

Web Title: Donald Trump After Coronavirus Criticism says Barack Obama Was Grossly Incompetent
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे