गिरती जनसंख्या दर को लेकर चिंतित हैं एलन मस्क, कहा- इस संकट में मदद के लिए पूरी कोशिश कर रहा हूं

By रुस्तम राणा | Published: July 7, 2022 09:33 PM2022-07-07T21:33:36+5:302022-07-07T21:33:36+5:30

गुरुवार को ट्विटर पर एलन मस्क ने लिखा, कम जनसंख्या संकट में मदद करने के लिए मैं अपनी पूरी कोशिश कर रहा हूं। इस ट्वीट में उन्होंने गिरती जनसंख्या दर पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि एक ढहती जन्म दर अब तक का सबसे बड़ा खतरा सभ्यता है।

'Doing my best': Elon Musk on ‘collapsing birth rate’ amid twins report | गिरती जनसंख्या दर को लेकर चिंतित हैं एलन मस्क, कहा- इस संकट में मदद के लिए पूरी कोशिश कर रहा हूं

गिरती जनसंख्या दर को लेकर चिंतित हैं एलन मस्क, कहा- इस संकट में मदद के लिए पूरी कोशिश कर रहा हूं

Next
Highlightsएलन मस्क ने कहा- ढहती जन्म दर सभ्यता के लिए अब तक का सबसे बड़ा खतरा हैउन्होंने लिखा, मेरे शब्दों को चिन्हित कर लीजिए जो दुखद रूप से सत्या हैं

टेक्सास: टेस्ला और स्पेस एक्स के मालिक एलन मस्क ने एकबार फिर से गिरती जनसंख्या दर को लेकर चिंता जताई है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वे इस संकट में अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं। एक रिपोर्ट में उनके जुड़वा बच्चों के होने की खबर के बीच उनका द्वारा यह कहा जाना आश्चर्य की बात नहीं है।  

गुरुवार को ट्विटर पर एलन मस्क ने लिखा, कम जनसंख्या संकट में मदद करने के लिए मैं अपनी पूरी कोशिश कर रहा हूं। इस ट्वीट में उन्होंने गिरती जनसंख्या दर पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि एक ढहती जन्म दर सभ्यता के लिए अब तक का सबसे बड़ा खतरा है। इसी ट्विट में रिप्लाई करते हुए उन्होंने लिखा, मेरे शब्दों को चिन्हित कर लीजिए जो दुखद रूप से सत्या हैं। 

बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के बाद अरबपति टेक उद्यमी ने यह टिप्पणी की कि मस्क ने नवंबर में अपनी कृत्रिम बुद्धिमत्ता कंपनी न्यूरालिंक के एक कार्यकारी शिवोन जिलिस के साथ चुपचाप जुड़वा बच्चों का स्वागत किया है। इनसाइडर ने कहा कि बच्चों की मां, 36 वर्षीय कनाडाई शिवोन जिलिस ने ओपनएआई और इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला समेत अपनी कई अन्य कंपनियों में काम किया है।

अंदरूनी सूत्र ने प्रकाशन द्वारा प्राप्त अदालती दस्तावेजों का जिक्र करते हुए। बताया कि वह और मस्क, जो पिछले साल दुनिया में सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे, ने अप्रैल में टेक्सास की एक अदालत में बच्चों के लिए अपने पिता का अंतिम नाम रखने और उनके मध्य नाम के हिस्से के रूप में अपनी मां का अंतिम नाम रखने" के लिए एक याचिका दायर की थी। यह याचिका मई में दी गई थी।

पिछले महीने, मस्क ने जनसंख्या में गिरावट के मुद्दे के बारे में बात की और मजाक में कहा कि वह अमेरिका में गिरती जन्म दर के बारे में अपनी चिंता दर्ज करते हुए इस मुद्दे को हल करने में अपनी भूमिका निभा रहे थे। मस्क ने मई में संयुक्त राज्य अमेरिका की कुल प्रजनन दर (टीएफआर) के बारे में आंकड़े साझा किए थे। TFR से तात्पर्य एक महिला के बच्चों की संख्या से है।

Web Title: 'Doing my best': Elon Musk on ‘collapsing birth rate’ amid twins report

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे