स्वतंत्र विशेषज्ञ की रिपोर्ट, पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में सऊदी अरब के युवराज के जुड़े होने के ‘‘ठोस सबूत’’

By भाषा | Published: June 19, 2019 05:48 PM2019-06-19T17:48:40+5:302019-06-19T17:48:40+5:30

विश्व निकाय की न्याय से इतर हत्या मामलों की विशेष प्रतिनिधि एग्नेस कल्लामार्ड ने कहा कि वह इस पर दृढ़ हैं कि ठोस सबूत है जिससे युवराज सहित सऊदी अरब के उच्चाधिकारियों की व्यक्तिगत जवाबदेही की आगे जांच जरूरी हो जाती है। 

'Credible evidence' linking Saudi crown prince to Khashoggi murder: UN expert | स्वतंत्र विशेषज्ञ की रिपोर्ट, पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में सऊदी अरब के युवराज के जुड़े होने के ‘‘ठोस सबूत’’

सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की पिछले साल अक्टूबर में हुई थी हत्या।

Highlightsसंयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ ने कहा: प्रिंस सलमान की संपत्ति को प्रतिबंध के जरिये निशाना बनाया जाएसंपत्तियों पर तब तक प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए जबतक कि यह साक्ष्य नहीं मिल जाता है कि इस हत्या के लिए वह जिम्मेदार नहीं हैं। 

संयुक्त राष्ट्र की एक स्वतंत्र विशेषज्ञ की रिपोर्ट में कहा गया है कि सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की पिछले साल अक्टूबर में हुई हत्या से सऊदी अरब के युवराज के जुड़े होने के ‘‘ठोस सबूत’’ हैं।

विश्व निकाय की न्याय से इतर हत्या मामलों की विशेष प्रतिनिधि एग्नेस कल्लामार्ड ने कहा कि वह इस पर दृढ हैं कि ठोस सबूत है जिससे युवराज सहित सऊदी अरब के उच्चाधिकारियों की व्यक्तिगत जवाबदेही की आगे जांच जरूरी हो जाती है। 


संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ ने कहा: प्रिंस सलमान की संपत्ति को प्रतिबंध के जरिये निशाना बनाया जाए

संयुक्त राष्ट्र के एक विशेषज्ञ ने बुधवार को कहा कि सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान की ‘‘व्यक्तिगत संपत्ति’’ को तब तक प्रतिबंध के जरिये निशाना बनाया जाना चाहिए, जब तक कि इस बात के साक्ष्य नहीं मिल जाते हैं कि पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के लिए वह जिम्मेदार नहीं हैं।

संयुक्त राष्ट्र के विशेष रैपोर्टियर एग्नेस कैलमार्ड ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि (खशोगी की) हत्या में शहजादे की जिम्मेदारी से संबंधित विश्वसनीय साक्ष्यों के मद्देनजर प्रिंस सलमान और उनकी संपत्तियों पर तब तक प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए जबतक कि यह साक्ष्य नहीं मिल जाता है कि इस हत्या के लिए वह जिम्मेदार नहीं हैं। 

Web Title: 'Credible evidence' linking Saudi crown prince to Khashoggi murder: UN expert

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे