ब्रिटेन में कोरोना ने मचाया कोहराम, पहली बार एक दिन में संक्रमण के 60 हजार से अधिक मामले सामने आए

By अनुराग आनंद | Published: January 6, 2021 07:46 AM2021-01-06T07:46:30+5:302021-01-06T07:50:08+5:30

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि हमें एक नेशनल लॉकडाउन में जाना चाहिए क्योंकि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के खिलाफ यह कठोर कदम पर्याप्त है। इसका मतलब है कि सरकार एक बार फिर से आपको घर में रहने के लिए निर्देश दे रही है।

Coronavirus Update: in Britain first time more than 60 thousand corona cases of infection in a day | ब्रिटेन में कोरोना ने मचाया कोहराम, पहली बार एक दिन में संक्रमण के 60 हजार से अधिक मामले सामने आए

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsबोरिस जॉनसन ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए फरवरी के मध्य तक नया नेशनल लॉकडाउन लगाया है।एक तरफ ब्रिटेन में कोरोना की वैक्सीन लगाने का काम शुरू किया गया है तो दूसरी तरफ लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।इस बीच ब्रिटेन में एक दिन में सर्वाधिक 60 हजार मामले सामने आने के बाद लोगों में अफरातफरी मच गई है।

लंदन: ब्रिटेन में पिछले साल कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक 60,196 नये मामले सामने आए हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को कहा कि देश में टीकाकरण कार्यक्रमों को लेकर रोजाना आंकड़े जारी किए जाएंगे।

जॉनसन ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप के तेजी से फैलने के चलते सोमवार को एक बार फिर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की थी। जॉनसन ने यहां 10 डाउनिंग स्ट्रीट से प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) 13 लाख लोगों को फाइजर/बायोएनटेक तथा ऑक्सफॉर्ड/एस्ट्राजेनेका टीके लगा चुकी है।

ब्रिटेन के शीर्ष प्राथमिकता वाले चार समूहों में शामिल हर व्यक्ति को 15 फरवरी तक टीका लगाए जाएंगे-

लॉकडाउन के दौरान इसमें और तेजी लाई जाएगी। उन्होंने कहा, ''इस लिहाज से सबसे संवेदनशील समूहों में प्रति चार में करीब एक व्यक्ति के भीतर दो से तीन हफ्तों में महामारी से लड़ने की बेहतर क्षमता विकसित हो जाएगी।''

उन्होंने एक बार फिर वही उम्मीद जतायी कि वसंत के महीनों तक हालात बेहतर हो जाएंगे क्योंकि एनएचएस ने शीर्ष प्राथमिकता वाले चार समूहों में शामिल हर व्यक्ति को 15 फरवरी तक टीका लगाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने फरवरी मध्य तक लॉकडाउन लगाया-

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन के बढ़ते संकट के बीच फिर से देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है। बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए कम से कम फरवरी के मध्य तक नया नेशनल लॉकडाउन लगाया है ताकि नए स्ट्रेन को रोका जा सके।

एक तरफ ब्रिटेन में कोरोना की वैक्सीन लगाने का काम शुरू किया गया है तो दूसरी तरफ लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। बोरिस जॉनसन ने सोमवार रात को देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यह देश के लिए कठिन समय है। देश के हर हिस्से में कोरोना के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं। 

(एजेंसी इनपुट के आधार पर)

Web Title: Coronavirus Update: in Britain first time more than 60 thousand corona cases of infection in a day

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे