पाकिस्तान के विपक्षी नेताओं को हुआ कोरोना, पीएम इमरान खान पर गंभीर आरोप- जानबूझकर करवा रहे हैं संक्रमित!

By पल्लवी कुमारी | Published: June 13, 2020 10:16 PM2020-06-13T22:16:06+5:302020-06-13T22:16:06+5:30

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,32,405 मामले हैं। 2,551 लोगों की पाक में कोविड-19 की वजह से मौत हुई है। पाकिस्तान में 50,056 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

coronavirus pakistan shehbaz sharif yousaf raza gillani allegations on imran khan for covid-19 | पाकिस्तान के विपक्षी नेताओं को हुआ कोरोना, पीएम इमरान खान पर गंभीर आरोप- जानबूझकर करवा रहे हैं संक्रमित!

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

Highlightsपूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और शहबाज शरीफ के अलावा पाकिस्तान में कई राजनेता कोरोना से संक्रमित हैं। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से प्रांतीय मंत्री सहित कम से कम चार सांसदों की मौत हो चुकी है। 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस से एक के बाद एक कई विपक्षी नेता कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित होने के बाद विपक्ष के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने जानबूझकर नेताओं को संक्रमित करवा रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बाद ये मामला और भी ज्यादा तूल पकड़ा है। पाकिस्तानी मीडिया ने शनिवार (13 जून) को बताया है कि पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे कासिम गिलानी ने ट्वीट कर इमरान खान पर आरोप लगाए हैं। कासिम गिलानी ने लिखा है, ''इमरान खान सरकार और नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो का धन्यवाद! आप मेरे पिता की जिंदगी को खतरे में डालने में कामयाब हुए। उनका कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है।''

बता दें कि युसूफ गिलानी की 11 जून 2020 को नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो की अदालत में पेशी के लिए बुलाया गया था। वहीं पर उनके संक्रमित होने का अंदेशा है। कोरोना के खतरों को देखते हुए उन्होंने इस पेशी से छूट मांगी थी पर नहीं मिली थी। 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी (फाइल फोटो)
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी (फाइल फोटो)

जानिए पाकिस्तान के विपक्ष के अन्य नेताओं ने क्या आरोप लगाए हैं?  

नवभारत टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक नवाज शरीफ के भाई और विपक्षी पार्टी मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शहबाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद पीएम इमरान खान  गंभीर आरोप लगाए हैं। दोनों नेताओं ने कहा है कि अगर उन्हें कुछ भी होता है तो उसके जिम्मेदार खुद इमरान खान होंगे। 

दोनों नेताओं का कहना है कि उन्हें जबरन नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) के सामने पेश होने के लिए मजबूर किया गया है। जबकि वह इससे छूट मांग रहे थे। उनका आरोप है कि इसी दौरान वह कोरोना की चेपट में आए हैं। 

शहबाज शरीफ और यूसुफ रजा गिलानी ने यहां तक कहा कि सरकार को पहले से पता था कि एनएबी के कई अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं इसके बाद भी उन्हें पेश होने के लिए मजबूर किया गया। शहबाज शरीफ ने अपने एक ट्वीट में एनएबी जाने वाले नेता के संक्रमण का जिक्र भी किया है।

पाकिस्तान के कई विपक्षी नेता कोरोना संक्रमित

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और शहबाज शरीफ सहित  पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी और इमरान सरकार में रेल मंत्री शेख राशिद अहमद भी कोरोना संक्रमित हैं। इसके अलावा एक प्रांतीय मंत्री सहित कम से कम चार सांसदों की मौत कोरोना वायरस से पाकिस्ता में हो चुकी है। 

पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)
पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 1,32,405 हुए, जानें अपडेट 

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,472 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,32,405 पर पहुंच गए हैं। संक्रमण से 88 लोगों की मौत के साथ मृतक संख्या 2,551 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में 29,850 लोगों की जांच की गई। देश में अब तक 8,39,019 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण के लिए जांच की चुकी है।

मंत्रालय के अनुसार, ‘‘अब तक पाकिस्तान में 50,056 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।’’ मंत्रालय के अनुसार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और बलोचिस्तान में कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं हैं। पाकिस्तान में कोविड-19 के लिए आवंटित 1,400 वेंटिलेटर में 420 वेंटिलेटर का इस्तेमाल हो रहा है।

देश में अब तक आए 1,32,405 मामलों से में पंजाब में 50,087, सिंध में 49,256, खैबर पख्तुनख्वा में 16,415, बलोचिस्तान में 7,866, इस्लामाबाद में 7,163, गिलगित बाल्तिस्तान में 1,044 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 574 मामले हैं। मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कम से कम 88 लोगों की संक्रमण से मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,551 हो गई है। 

इस बीच पाकिस्तान में कोरोना वायरस की जांच के लिए स्वदेश निर्मित पहली जांच किट को मंजूरी दे दी गई है। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौहान ने बताया कि ये किट नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के अनुसंधानकर्ताओं ने तैयार की है।

Web Title: coronavirus pakistan shehbaz sharif yousaf raza gillani allegations on imran khan for covid-19

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे