Coronavirus: Death toll from corona in world crosses 20000, most deaths in Europe | Coronavirus: दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 20,000 के पार, ज्यादातर मौतें यूरोप में
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsदुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 20 हजार के पार पहुंच गई है। इनमें से अधिकतर मौतें यूरोप में हुई है। आंकड़ों के मुताबिक वायरस से सबसे अधिक प्रभावित इटली में अकेले 7,503 लोगों की मौत हुई जबकि दूसरे स्थान पर स्पेन है जहां पर 3,434 लोगों ने जान गंवाई है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 20 हजार के पार पहुंच गई है। इनमें से अधिकतर मौतें यूरोप में हुई है।

आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर एएफपी ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार शाम पांच बजे (भारतीय समयानुसार रात 10 बजकर 30 मिनट पर) बताया कि अब तक दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी से 20,334 लोगों की मौत हुई है। इनमें से 13,581 मौतें अकेले यूरोप में हुई है।

आंकड़ों के मुताबिक वायरस से सबसे अधिक प्रभावित इटली में अकेले 7,503 लोगों की मौत हुई जबकि दूसरे स्थान पर स्पेन है जहां पर 3,434 लोगों ने जान गंवाई है।

चीन जहां से इस महामारी की शुरुआत हुई है वहां पर 3,281 लोगों की मौत हुई है।

Web Title: Coronavirus: Death toll from corona in world crosses 20000, most deaths in Europe
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे