कोरोना वायरसः वेंटिलेटर पर नहीं हैं ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन, ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया 

By रामदीप मिश्रा | Published: April 7, 2020 01:37 PM2020-04-07T13:37:14+5:302020-04-07T13:37:14+5:30

जॉनसन को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद जॉनसन ने ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब को फिलहाल उनकी जगह लेने को कहा है।

Coronavirus: British PM Boris Johnson had oxygen support, not on ventilator, says minister | कोरोना वायरसः वेंटिलेटर पर नहीं हैं ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन, ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। (फाइल फोटो)

Highlightsब्रिटेन की सरकार ने कहा है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन वेंटिलेटर पर नहीं हैं। ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

लंदनः कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच कहा गया कि कोरोना वायरस के लक्षणों से निजात न मिलने की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें सघन निगरानी कक्ष (आईसीयू) में रखा गया है। वह वेंटिलेटर पर हैं, लेकिन ऐसी खबरों को ब्रिटेन की सरकार ने निराधार बताया है और कहा है कि वह वेंटिलेटर पर नहीं हैं। 

समाचार एजेंसी एएनआई ने एएफपी के हवाले से बताया है कि ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। वह वेंटिलेटर पर नहीं हैं। यह जानकारी ब्रिटेन के मंत्री ने दी है। बता दें, जॉनसन को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद जॉनसन ने ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब को फिलहाल उनकी जगह लेने को कहा है।

अस्थायी प्रभार संभालने के बाद राब ने कहा कि सरकार का काम वैश्विक महामारी को हराने की जॉनसन की योजनाओं को आगे ले जाने पर केंद्रित होगा। मंत्री ने कहा, ‘‘सरकार का कामकाज जारी रहेगा। प्रधानमंत्री सेंट थॉमस अस्पताल की उम्दा टीम की निगरानी में सुरक्षित हैं और सरकार का ध्यान कोरोना वायरस को हराने तथा देश को इस संकट से उबारने के लिए प्रधानमंत्री के निर्देशों, सभी योजनाओं को आगे बढ़ाने पर केंद्रित रहेगा। 


इससे पहले सोमवार को जॉनसन ने अस्पताल से संदेश भेजा था कि उनका मनोबल बढ़ा हुआ है और वह कोरोना वायरस के संबंध में बनाई गई ब्रिटेन की नीति को देखने के लिए मंत्रियों के साथ संपर्क में हैं। इस दौरान वैश्विक नेताओं ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना के साथ ढेरों संदेश भेजे हैं। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि समस्त अमेरिकी उनके ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में नियमित प्रेस वार्ता के दौरान संवाददाताओं से कहा, “हम यह सुनकर बहुत दुखी हैं कि उन्हें आईसीयू में ले जाया गया है और सभी अमेरिकी उनके ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि उनके प्रशासन ने प्रधानमंत्री जॉनसन के सभी डॉक्टरों से संपर्क किया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) प्रमुख तेदरोस अदहानोम गेब्रेयसस ने भी जॉनसन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी के महानिदेशक ने ट्विटर पर कहा, “मैं अपने दोस्त बोरिस जॉनसन के बारे में सोच रहा हूं और मैं अपनी एवं डब्ल्यूएचओ की तरफ से उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।” 

Web Title: Coronavirus: British PM Boris Johnson had oxygen support, not on ventilator, says minister

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे